अटल भुजल योजना के लिए लोगो बनाये और जीते 100000/- रूपए

अटल भुजल योजना के लिए लोगो बनाये प्रतियोगिता क्या है –

अटल भुजल योजना क्या है-

दोस्तों, अटल भुजल योजना, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प, जल शक्ति मंत्रालय द्वारा विश्व बैंक सहायता के साथ हाल ही में शुरू की गई केंद्र सरकार की योजना है।

इस योजना का उद्देश्य सामुदायिक भागीदारी के साथ भूजल संसाधनों के स्थायी प्रबंधन की सुविधा प्रदान करना है।

Design Logo for Atal Bhujal Yojana

अटल भूजल  प्रतियोगिता का आयोजन कौन कर रहा है –

इस स्पर्धा का आयोजन जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प विभाग द्वारा किया जा रहा है।

इन्होने भारत के सभी डिजाइनरों, कलाकारों और नवप्रवर्तकों को अटल भुजल योजना (अटल जल) के लिए लोगो डिजाइनिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

प्रतियोगिता का विषय –

तो दोस्तों इस प्रतियोगिता का विषय है – “अटल भूजल योजना (ATAL JAL) होगा, जो समुदाय के नेतृत्व वाले भूजल प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करेगा”।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य-

दोस्तों प्रतियोगिता को जनता के बीच योजना को बढ़ावा देने, प्रचारित करने और जल संरक्षण पर जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू किया जा रहा है।लोगो योजना के कार्यान्वयन में सामुदायिक भागीदारी के महत्व को भी दर्शाएगा।

लोगो को कैसे जमा करे –

COVID-19 स्थिति के मद्देनजर यह स्पष्ट किया गया है कि अब तक “लोगो की हार्ड प्रतियां भेजने के लिए कोई आवश्यकता नहीं है”।

प्रचभागी को MyGov पोटाल के कॉन्टेस्ट पेज पर अपने द्वारा बनाये गए लोगो (प्रतीक चिन्ह) डिज़ाइन (ए3 पेपर साइज में) की सॉफ्ट कॉपी (.jpg या .png फॉमेट में) अपलोड करनी होगी।

प्रतियोगिता की इनाम राशि –

दोस्तों इस प्रतियोगिता में जिस किसी का भी लोगो चुना जायेगा उसे आयोजक समिति द्वारा 1,00,000/- रूपए का पुरुस्कार दिया जायेगा ।

महत्वपूर्ण तिथि –

प्रविष्टियों को जमा करने की अंतिम तिथि 3 जून, 2020 शाम 6 बजे तक है।

नियम व शर्ते –

  • प्रतियोगिता केवल भारत के नागरिकों के लिए खुली है।
  • प्रवेश प्रस्तुत करना नि: शुल्क है और कोई योग्यता निर्धारित नहीं है।
  • प्रतिभागी को अपने लोगो डिजाइन (A3 पेपर साइज में) की सॉफ्ट कॉपी (.jpg या .png फॉर्मेट) को MyGov पोर्टल के कॉन्टेस्ट पेज पर अपलोड करना होगा।
  • लोगो का विषय “सामुदायिक नेतृत्व वाले भूजल प्रबंधन” पर होना चाहिए।
  • प्रविष्टियों को रचनात्मकता, मौलिकता, रचना, तकनीकी उत्कृष्टता, सरलता, कलात्मक योग्यता और दृश्य प्रभाव के तत्वों के आधार पर आंका जाएगा और वे विषय को कितनी अच्छी तरह से संवाद करेंगे।
  • प्रत्येक प्रविष्टि को लोगो की एक संक्षिप्त लिखित व्याख्या के साथ होना चाहिए और यह अटल भुजाल योजना के सार को सर्वोत्तम बनाता है।
    सभी प्रविष्टियों को www.mygov.in के रचनात्मक कोने अनुभाग के माध्यम से प्रस्तुत किया जाना चाहिए। मूल्यांकन के लिए किसी अन्य माध्यम / मोड के माध्यम से प्रस्तुत प्रविष्टियाँ पर विचार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया, तकनीकी मानदंड, और नियम और शर्त की पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

अगर आपको इस प्रतियोगिता से सम्बंधित कोई भी सवाल है तो आप इस पर मैसेज कर सकते है ।

atal-jal@gov.in

तो इस तरह दोस्तों आर्टिकल में बतायी जानकारी के आधार पर आप इस कांटेस्ट में भाग ले सकते है। अगर आप को कोई परेशानी या कुछ समझ नहीं आता है, तो आप ये आर्टिकल के निचे कमेंट कर दे। मै आप के कमेंट का रिप्लाई जरूर करूँगा।

आपको यह इनफार्मेशन कैसी लगी निचे कमेंट में जरूर बताये और इसे अपने रिलेटिव या फ्रेंड्स के साथ शेयर करे जिस से वे भी इस आर्टिकल की मदद से इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते है ।

धन्यवाद !

Content Creator – Dharmendra Rathod 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *