हिंदुस्तानी भाऊ CarryMinati के समर्थन में सामने आए, हटाया टिक टोक

Hindustani Bhau supports Carryminati

News: हिंदुस्तानी भाऊ जो फ़िल्मी हस्तियों काफी प्रसिद्ध नाम है, यह बिग बॉस के प्रतियोगी भी रह चुके है। उन्होंने हाल ही में अपने मोबाइल से Tik-Tok अकाउंट हटा दिया है। हिंदुस्तानी भाऊ ने इंस्टाग्राम में लाइव IGTV वीडियो पर अपने 1.5 मिलियन फॉलोअर्स वाले Tik-Tok अकाउंट को हटा दिया है ।

आखिर हिंदुस्तानी भाउ ने क्यों उठाया ऐसा कदम –

दोस्तों हिंदुस्तानी भाऊ ने यह CarryMinati के समर्थन में किया है। जिसका वीडियो YouTube India ने साइबरबुलिंग के आधार पर हटा दी गयी थी। उस वीडियो को CarryMinati ने  Tik-Tok पर व्यंग के रूप में बनाया था।

भारत के कुछ सबसे बड़े यूटूबर्स की अपीलों के बावजूद, वीडियो फिर से अपलोड नहीं हुआ। CarryMinati का वह वीडियो सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला गैर-संगीत वीडियो बनने के कगार पर था। हालांकि,  अब इसे हटाने के बाद यह रिकॉर्ड नहीं बन सका।

वीडियो हटाने की बात से गुस्साए हिंदुस्तानी भाऊ ने इंस्टाग्राम पर YouTube द्वारा की गई कार्रवाई पर अपनी नाराज़गी जताई। इसके बाद हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने Tik-Tok खाते को IGTV वीडियो के माध्यम से अपने सभी फॉलोअर्स के सामने डिलीट कर दिया।

वीडियो में, हिंदुस्तानी भाऊ ने दिखाया कि उनके 1.5 मिलियन फॉलोअर्स थे। हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने Tik-Tok को सार्वजनिक रूप से हटा दिया और इसे फोन से अनइंस्टॉल कर दिया।

इस पूरे परिदृश्य को उनके द्वारा कैप्चर किया गया और अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया।

हिंदुस्तानी भाऊ द्वारा की गई इस कार्रवाई को पूरे YouTube Vs. Tic-Tok परिदृश्य में अहम् कदम माना गया है, एवं उनके फॉलोअर्स द्वारा इस कदम को सराहा गया।

YouTube Vs. Tic-Tok कैसे शुरू हुआ –

यह सब तब शुरू हुआ जब Tik-Tok स्टार आमिर सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि टाउटॉक पर वीडियो बनाने वालों पर नफरत फैलाने वाले और मजाक उड़ाने वाले यूट्यूबर्स हैं। हालाँकि, बाद में TikTok स्टार ने स्वीकार किया कि उसके द्वारा बनाई वीडियो में कुछ बिंदु अनावश्यक थे।

फिर कई YouTubers ने अपने वीडियो के लिए आमिर सिद्दीकी को टारगेट किया। हलाकि फिर कुछ यूटूबर्स ने अपने दोषों को स्वीकार किया और यहां तक ​​कि भविष्य में अपने चुटकुलों से सावधान रहने का वादा किया ।

हालांकि, दोनों पक्षों (YouTube Vs. Tic-Tok) के उपयोगकर्ताओं के  बीच छोटी-मोटी नोंक-झोंक के बावजूद कई बड़े स्टार्स स्टार्स इसमें जुड़ गए है।

इस परिदृश्य में YouTubes और Tic-Tok के उपयोगकर्ताओं द्वारा ट्विटर पर ट्रेंडिंग पेज को हैशटैग से भर दिया गया और YouTube India को CarryMinati के वीडियो को वापस लाने के लिए कहा गया। हालांकि, उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

रजत गोस्वामी

ऐसी ही जरुरी जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

अधिक पढ़ें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *