राज्यपाल लालजी टंडन को लेकर बड़ी खबर, यूरिन इंफेक्शन और ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़े

Lalji Tandon
मध्य प्रदेश के राज्यपाल Lalji Tandon
  • 85 साल के मध्यप्रदेश के लालजी टंडन की लखनऊ में शुक्रवार देर रात तबियत खराब हो गई थी ।
  • मेदांता अस्पताल में चल रहा इलाज।
  • डायलिसिस की प्रक्रिया जारी।

News about Governor Lalji Tandon

उत्तर प्रदेश –  लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है। मंगलवार को उनका हालचाल लेने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लखनऊ पहुंच रहे हैं। अनुमान के मुताबिक करीब एक बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान लखनऊ के मेदांता अस्पताल में राज्यपाल का हाल-चाल जानने के लिए पहुंचेंगे।

 

क्या हुआ है राज्यपाल लालजी टंडन को-

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को राज्यपाल को पेशाब करने में तकलीफ, बुखार और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हुई। उसके बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

जांच में उन्हें यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन पाया गया। जिसके चलते उन्हें एंटीबायोटिक की डोज दी गईं।

मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक डॉक्टरों की टीम ने रात में लिवर की जांच का फैसला किया। इसमें बारीकी से देखने के लिए सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। इसके बाद पेट में रक्तस्राव होने लगा।

यह रक्त पेट में इकट्ठा होने लगा था, जो कि काफी घातक हो सकता था। लिहाजा, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर रक्त साफ कर ब्लीडिंग बंद की। इसके बाद उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन सोमवार शाम को उनकी हालत नाजुक हो गई है। राज्यपाल को फिलहाल इलेक्टिव वेंटिलेटर पर रखा गया है । निदेशक मेदांता अस्पताल लखनऊ डॉ राकेश कपूर ने राज्यपाल की हालात को गंभीर बताया है ।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात कर जाना था हाल

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेदांता अस्पताल पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर उनका हाल जाना था।

 

मुख्यमंत्री शिवराज का ट्वीट- 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल लालजी टंडन से मोबाइल पर बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है। सीएम चौहान ने उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

Content Creator : – Suyash Gupta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *