State Bank of India : नए नियमों के अनुसार इन खाताधारकों को हो सकता लाभ, जानने के लिए देखिए ये खबर

नमस्कार दोस्तों, अभी हाल ही में ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कुछ नियमों में परिवर्तन किया है। जिससे स्टेट बैंक के खाताधारकों को लाभ पहुंचने वाला है। तो क्या हो सकते हैं, वो लाभ यह जानने के लिए पोस्ट को अंत तक जरूर करें पड़े।

SBI NEW UPDATE

SBI Bank :- अभी जो खबर निकल कर आ रही है, दोस्तों उसके अनुसार स्टेट बैंक के खाताधारकों को जितने रुपए से उनका सेविंग अकाउंट खोला जाता था। उन्हें उतनी ही रुपए अपने बैंक अकाउंट में रखने पड़ते थे। यदि उससे वह कम रखते थे। तो उन्हें एक एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ता था। लेकिन अब यह फैसला हुआ है, कि स्टेट बैंक अपने खाता धारकों से पैसे कम होने पर भी कोई पैसे नहीं काटेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने न्यूनतम बैलेंस तथा SMS सर्विस पर जो पैसे काटे जाते थे, अब नहीं कटेगे!

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

आपको जानकर यह खुशी होगी, कि भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नया फैसला लिया है, कि न्यूनतम बैलेंस तथा S.M.S सर्विस पर जो पैसे काटे जाते थे। अब वह पैसे नहीं काटे जाएंगे, मतलब दोस्तों यदि खाताधारकों के अकाउंट में कम पैसे हैं और वह पैसे जमा नहीं कर पाते है। तो पहले पैसे कट जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब खाताधारक के जितने पैसे है उतने ही पैसे रहेगे।

साथ ही  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ये भी कहां है, कि जो भी स्टेट बैंक का खाता धारक है। वह दूसरी App का इस्तेमाल ना करके YoNo SBI को डाउनलोड करे और उसी पर अपने पैसे संबंधित जानकारी प्राप्त करें। किसी अन्य App पर अपना समय व्यर्थ ना करें और उसका उपयोग ना करें। वह उनके लिए खतरा हो सकता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने टविटर अकाउंट पर क्या ट्वीट किया।

SBI NEW UPDATE TWEET

आपको बता दे, दोस्तों की जो भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया है। उन्होंने उनके ऑफिशल टि्वटर अकाउंट पर ट्वीट करके। यह जानकारी दी कि वह अब किसी भी प्रकार से अपने खाता धारकों के अकाउंट से पैसे नहीं काटेंगे।

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पहले कितने रुपए पर चार्जेस काटता था: 

यदि आप पहले से ही स्टेट बैंक के खाता धारक थे, तो आपको पता होगा कि स्टेट बैंक का मिनिमम जो बैलेंस होता था वह ₹3000 होता था। यदि आपके अकाउंट में ₹3000 से कम होते थे, तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आपके अकाउंट में से मिनिमम बैलेंस चार्जेस काट लिया जाता था। पहले जब आपके अकाउंट में 50% कम पैसे होते थे। मतलब कि ₹3000 का आधा ₹1500 आपके अकाउंट में रहते थे। तो आपको ₹10 जीएसटी लगती थी और यदि 75% परसेंट कम होता था। तो आपको ₹15 लगता था। लेकिन अब सारी समस्याएं समाप्त हो चुकी है और अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया किसी भी प्रकार से पैसे नहीं काटेगा।

S.M.S service पर पहले कितना चार्जेस काटा जाता था:

आपकी जानकारी के लिए बता दूं, दोस्तों की पहले स्टेट बैंक हमारे अकाउंट से संबंधित जानकारी s.m.s. करता था। जिसके लिए वह हमसे ₹12 तिमाही यानी कि 3 महीने के बाद से 12 रुपए लेता था। साथ ही साथ अलग से इसमें जीएसटी भी लगाई जाती थी। लेकिन अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने यह फैसला लिया है, कि वह s.m.s. सर्विस पर किसी भी प्रकार से पैसे नहीं कटेगा।

sbi

तो दोस्तों अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट है और आपने भी ₹3000 का सेविंग अकाउंट खोला है। तो यदि आपके अकाउंट में पैसे कम है, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब आपकी सारी समस्याओं का हल हो चुका है। अगर इससे संबंधित और भी अगर आपको कोई जानकारी चाहिए, तो हमें आप कमेंट में बता सकते हैं।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *