बने Paytm एजेंट और घर बैठे कमाए ₹20000 वह भी बिना किसी खर्च के, जानिए पूरी प्रक्रिया

नमस्कार दोस्तों, आज हम जानेंगे कि कैसे घर बैठे ₹20000 कमा सकते हैं। वह भी बिना रुपए खर्च किए। यह जानकारी आपके लिए अति महत्वपूर्ण है। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Paytm agent

बन जाइए पेटीएम एजेंट और कमाई ₹20000 महीने के:

आप सभी ने पेटीएम का नाम तो सुना ही होगा, तो दोस्तों कोरोनावायरस के चलते काफी लोगों को रोजगार छीन गई है और जो डिजिटल माध्यम से कंपनियां पैसे कमा रही है। उसमें एक कंपनी पेटीएम भी है, पेटीएम ई-कॉमर्स की दुनिया में जानी-मानी कंपनी है और इस कंपनी की सर्विस सबसे बेहतर है। पेटीएम का उपयोग आप भी आपके दिनचर्या में जरूर करते होंगे। पेटीएम के द्वारा मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, किसी को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं यही तक नहीं बहुत सारे  इससे ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। भारत में भी काफी लोग पीटीएम का इस्तेमाल करते हैं।

इसी कंपनी ने ई कॉमर्स की दुनिया में एक बड़ा नाम बनाया है। लेकिन अब इसकी दौड़ में काफी ई – कॉमर्स कंपनी आ गई है। ऐसे में पेटीएम ने भी यह फैसला ले लिया है, कि वह उसकी सर्विस बढ़ाएं । इसी के चलते उसने अपने पेटीएम सर्विस के एजेंट बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके लिए उसने कई आवेदन मंगाए हैं। तो आप कैसे पेटीएम एजेंट बन सकते हैं, मैं आपको बताता हूं।

आप लोग पेटीएम सर्विस एजेंट बन कर महीने के ₹20000 कमा सकते है और इसके लिए आपको ज्यादा साक्षरता नहीं चाहिए। बस थोड़ा सा आपको इंटरनेट का ज्ञान होना जरूरी है। तो चलिए दोस्तों मैं आपको पेटीएम एजेंट सर्विस के बारे में सब कुछ बताता हूं।

आप पेटीएम सर्विस एजेंट कैसे बन सकते हैं, चलिए जानते है:

आप पेटीएम सर्विस एजेंट कैसे बने, यह बताने से पहले मैं, आपको बता देता हूं कि पेटीएम सर्विस एजेंट क्या होता है। तो दोस्तों आप की जानकारी के लिए बता दूं , कि पेटीएम सर्विस एजेंट पेटीएम द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का एक माध्यम होता है, जोकि पेटीएम और उसके उपभोक्ताओं में आपसी संबंध बनाने का काम करता है या हम यूं कह लें कि पेटीएम एजेंट पेटीएम की सर्विस उसके उपयोगकर्ताओं को बताता है। चलिए आपको बताता हूं, कि आप आप पेटीएम एजेंट कैसे बन सकते हैं ।

  •  आप जब पेटीएम एजेंट बनेंगे, तो आपको पेटीएम बिजनेस प्रोडक्ट जैसे कि क्यूआर कोड, साउंड बॉक्स, ईडीसी कार्ड मशीन एवं फास्टैग मार्केटिंग आदि कार्य को करना होगा।
  • नए मर्चेंट अकाउंट बनाकर, उन्हें पेटीएम की सर्विस से जोड़ने का कार्य करना।
  • आप जब पेटीएम सर्विस एजेंट बन जाएंगे। तो आप आपके द्वारा छोड़े गए पेटीएम मेंबर्स को उसकी सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करना।

यदि आप यह काम आसानी से कर सकते हैं। तो आप पेटीएम सर्विस एजेंट बनने के लिए अप्लाई कर सकते है ।

आपको भी पेटीएम सर्विस एजेंट बनना है। तो नीचे दी गई लिंक पर जाकर, आप पेटीएम सर्विस एजेंट बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इस पोस्ट से संबंधित या पेटीएम सर्विस एजेंट के बारे में कुछ सवाल आपके मन में आ रहे हो। तो आप हमको कमेंट करके बता सकते हैं।

हमें कमेंट में जरूर बताएं कि हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी और भी ऐसी मजेदार पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें।

और पढ़े : – मोबाइल फोन की बैटरी फूल जाए तो यह करे, नहीं तो हो सकता है बड़ा खतरा 

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *