Business Idea : Google Business से अपने Business (बिजनेस) को लाओ ऑनलाइन और कमाओ खूब सारा पैसा।

यदि आप भी आपके बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं और उसे ऑनलाइन लाने का सोच रहे हैं। तो गूगल बिजनेस आपके लिए बहुत ही अच्छा जरिया है। जिसके द्वारा आप अपने बिजनेस को ऑनलाइन ला सकते हैं और एक अच्छा खासा अपने बिजनेस में मुनाफा कमा सकते हैं।

Register and earn with Google Business business idea
Google Business

क्या है, गूगल बिजनेस (Google business)?

गूगल बिजनेस गूगल के ही द्वारा बनाया गया। एक ऐप है, जिसके द्वारा आप अपने बिजनेस को वहां पर रजिस्टर्ड करके ऑनलाइन ला सकते हैं। इसके द्वारा आपके व्यवसाय को एक नई रफ्तार मिलेगी और आप आपके व्यवसाय में बहुत जल्दी कामयाब हो जाएंगे। गूगल बिजनेस के आपको बहुत सारे फायदे हैं। इससे आप भी फ्री में पब्लिसिटी भी हो सकती है। चलिए जानते हैं, गूगल बिजनेस से हमें क्या फायदे हो सकते हैं।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

गूगल बिजनेस (Google business)  के क्या फायदे है?

  • गूगल बिजनेस का सबसे बड़ा यही फायदा है कि आपका बिजनेस ऑनलाइन आ जाएगा। मतलब  पहले आप ऑफलाइन काम करते थे। तो अब आप ऑनलाइन आ कर भी अपने बिजनेस को आगे बड़ा सकते है ।
  • एक बार जब आपका व्यवसाय गूगल बिजनेस पर रजिस्टर्ड हो जाता है। तो जिस भी सेवा से संबंधित आपका व्यवसाय है, यदि इंटरनेट पर कोई सर्च करता है। तो उसके पास आपके व्यवसाय का नाम पहुंचता है और  वहां से आपकी सेवा की ख्याति बड़ती है।
  • गूगल बिजनेस से आपके बिजनेस में रफ्तार आ जाएगी। आपकी पहचान आपके इलाके तक ही नहीं रह जाएगी, बल्कि पूरे इंडिया में आपकी पहचान हो जाएगी।
  • इससे आपको सबसे बड़ा फायदा यह भी होगा कि आपका व्यवसाय गूगल सर्चिंग में भी दिखाया जाएगा। यदि कोई आपके व्यवसाय से संबंधित कुछ चीजें सर्च कर रहा है और वह आपके लोकेशन के अंदर है, तो उसे सबसे पहले जो दुकान दिखाई जाएगी या फिर आपका व्यवसाय जो भी हो वह दिखाया जाएगा।
  • गूगल बिजनेस के द्वारा आप अपने बिजनेस को छोटे रूप से बड़े रूप में परिवर्तित कर सकते हैं। जिससे आपके व्यवसाय को एक नई दिशा प्राप्त हो जाएगी।

अपने व्यवसाय को गूगल बिजनेस में कैसे रजिस्टर्ड करें?

  1. सबसे पहले आपको गूगल बिजनेस ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा, क्योंकि दोस्तों गूगल बिजनेस ऐप को आपके मोबाइल में रखना बहुत जरूरी है
  2. उसके बाद गूगल बिजनेस द्वारा आपकी कुछ जानकारी पूछे जाएगी, जैसे कि ईमेल आईडी, फोन नंबर आदि जानकारी यहां पर आप से पूछी जाती है। जब आप इन जानकारियों को भर देंगे तो आपका गूगल बिजनेस में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।
  3. जब आपका रजिस्ट्रेशन हो जाता है। तब यहां आपके व्यवसाय से संबंधित जानकारी पूछी जाती है और जब आप इन सभी जानकारी को भर देते हैं। तो आपको गूगल के द्वारा वेरीफाई पिन भेजा जाता है। जो कि आपके पते पर ही भेजा जाता है।
  4. जब आप गूगल के द्वारा भेजे गए वेरीफाई पिन को अपने मोबाइल में गूगल बिजनेस एप पर वेरीफाई करोगे। तब आपका व्यवसाय पूरी तरीके से गूगल बिजनेस में रजिस्टर्ड हो जाएगा।

तो इस तरह गूगल बिजनेस के द्वारा आप अपने व्यवसाय को ऑनलाइन ला सकते हैं और बहुत ही कम समय में अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। गूगल के द्वारा वेरीफाई पिन आने में कम से कम 12 दिन लग सकते हैं। इसीलिए थोड़ा इंतजार आपको इसमें करना पड़ेगा। लेकिन जब आप एक बार इस में रजिस्टर्ड हो जाओगे, तो आपका बिजनेस चमक उठेगा।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: – State Bank of India : नए नियमों के अनुसार इन खाताधारकों को हो सकता लाभ, जानने के लिए देखिए ये खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *