Business Idea : Google चलाते हो, तो यह भी जान लो! कुछ ही दिनों में बन जाओगे लखपति।

दुनिया में ऐसा कोई नहीं होगा, जो Google का प्रयोग ना करता हो, लेकिन यदि आप गूगल को खबरें देखने के लिए या फिर कोई चीज की जानकारी प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। तो आप गूगल का सही तरीके से फायदा नहीं उठा रहे हो। यदि आप गूगल का सही तरीके से प्रयोग करना सीख गए, तो आप इससे कुछ ही महीनों में इतने पैसे कमा लेंगे, जितने आप कहीं नौकरी करके भी नहीं कमा सकते। तो जानते गूगल के उस तरीके के बारे में जिस से आल घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं।

Earn with google

क्या सच में गूगल ( google ) से हम कमाई कर सकते हैं ?

जी हां ये बिल्कुल सच है कि गूगल से आसान से पैसे कमा सकते हो। वो भी कुछ ही दिनों में और वह भी आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अपने घर से ही आप यह काम शुरू कर सकते हैं। लेकिन आपके पास 4G मोबाइल  या फिर लैपटॉप या पीसी (पीसी) होना बहुत जरूरी है  तभी आप इस पर काम कर सकते है।

चलिए मैं आपको गूगल ( Google ) से अर्निंग के कुछ तरीके बता देता हूं।

ब्लॉगिंग ( Blogging ) : ब्लॉगिंग को इसलिए प्राथमिकता देना चाहता हूं क्योंकि ब्लॉगिंग ही एक ऐसा जरिया है। जिससे आप सबसे ज्यादा गूगल पर पैसा कमा सकते हैं। अब आपके मन में यह सवाल जरूर होगा, कि ब्लॉगिंग क्या है, आपको बताना चाहूंगा कि जब भी हम गूगल पर कुछ सर्च करते हैं। तो सर्च बार में जितने भी हमारे सामने आर्टिकल या हमारे सर्चिंग के संबंधित जो हमें रिजल्ट मिलते हैं। वही रिजल्ट ब्लॉग होते हैं। यह ब्लॉग दोस्तों गूगल नहीं लिखता है, बल्कि हम जैसे ही लोग लिखते हैं और इन्हीं लोगों को लिखने के पैसे मिलते हैं। चलिए जानते हैं कि ब्लॉग से कैसे पैसे कमा सकते है।

ऐसी ही Inforamtion के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

  • इसके लिए सर्वप्रथम आपको blogger.com पर जाकर अपना एक ब्लॉग ( blog ) लिखना पड़ेगा।
  • उसके बाद आपको आपके ब्लॉग के साथ में अपना डोमेन नेम चुनना है । डोमिन की बात करू तो यह आपकी वेबसाइट का नाम होता है।
  • जब आप अपने डोमेन का नाम सिलेक्ट कर लेते हो, उसके बाद आपको आपकी पोस्ट का टेंप्लेट ( template ) बनाना पड़ेगा। यदि आपको टेंप्लेट ( template )  समझ में नहीं आ रहा है। तो मैं आपको बता दूं कि जो भी आपने लिखा है उससे संबंधित आपको एक तस्वीर लेनी पड़ेगी।
  • फिर आप यह देख ले कि आपके ब्लॉग ( blog ) की सेटिंग सही है, कि नहीं उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया पर जाइएगा।
  • जब आप यह सब कर लोगे, तो आप आपके पोस्ट को पब्लिश कर देना और उस पोस्ट पर जिस हिसाब से व्यू आएंगे और कोई आपके ऐड्स पर क्लिक करेगा। तो वहां से आपको पैसे आने शुरू हो जाएगे।
  • आपने जो भी ब्लॉग लिखा है, दोस्तों उसको गूगल पर अगर आपको रैंक कराना है। तो उसके लिए आपको SEO पर काम करना पड़ेगा। तभी जाकर आपकी पोस्ट गूगल पर रैंक कर पाएगी।
  • जो भी आपने ब्लॉग लिखा होगा। इस ब्लॉग को आप सोशल मीडिया पर प्रमोट कर सकते हो। मतलब यह है दोस्तों कि आप कोई पोस्ट बनाते हैं, तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर करें। इससे आपके ब्लॉग पर ज्यादा लोग आएंगे।
  • सबसे महत्वपूर्ण इसमें बात ये है, दोस्तों की जब तक आप का गूगल ऐडसेंस अप्रूवल नहीं होता है। तब तक आप इसमें कोई गया नहीं कर पाऊंगा तो सबसे पहले आपको गूगल ऐडसेंस अप्रूवल आना बहुत जरूरी है।
  • जब आपके ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल  आ जाता है। तब आप अपनी पोस्ट पर एड्स को लगाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।
  • जब आप इन सारी प्रक्रिया से गुजर जाएंगे। तो आप गूगल पर पैसा कमाने के लिए पूरी तरीके से तैयार हो जाऊंगे।

Google पर पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। दोस्तों पर यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण तरीका था। जो मैंने आपको बताया है, आप यहां से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। वह भी घर गए बैठे।

यदि आपको ब्लॉगिंग के संबंधित कोई भी दिक्कत आती है। तो हमें जरूर बताएं, हम आपकी सहायता जरूर करेंगे। साथ ही साथ आप हमसे हमारे सोशल मीडिया पर भी जुड़ सकते हैं। तो आप हमें वहां पर जाकर भी फॉलो कर लीजिए। वहां पर आप हमें पर्सनल मैसेज भेज सकते हो और हम आपके प्रश्नों का जवाब जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business Idea लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही Inforamtion के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: – State Bank of India : नए नियमों के अनुसार इन खाताधारकों को हो सकता लाभ, जानने के लिए देखिए ये खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *