HomeBusinessBusiness Idea : Play store चलाते हो, तो यह सीख लो लाखों...

Business Idea : Play store चलाते हो, तो यह सीख लो लाखों कमाओगे! वह भी घर बैठे

क्या आप जानते हैं, कि प्ले स्टोर से भी आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। यदि नहीं जानते हो, तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है, क्योंकि आज मैं आपको प्ले स्टोर (Play Store) से पैसे कमाने की कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा। जिनसे आप कुछ ही महीनों में लखपति नहीं करोड़पति भी बन सकते हो। यदि आपने अभी तक प्ले स्टोर(Play Store) का प्रयोग केवल, एप्स (Apps) को डाउनलोड करने के लिए किया है। तो अभी तक आपने प्ले स्टोर का सही प्रयोग सीखा ही नहीं है। चलिए जानते है, प्ले स्टोर से  कैसे पैसे कमा सकते हैं।

Google play business idea
Google Play Store

Google Play store : आप सभी ने अभी तक प्लेस्टोर में केवल, अपने काम से रिलेटेड ऐप को डाउनलोड किया होगा या फिर अपने मनोरंजन से संबंधित गूगल प्ले स्टोर से एप को को डाउनलोड किया होगा। लेकिन क्या आपको पता है आप जिन ऐप को डाउनलोड करते हैं, उनसे लोग महीनों के लाखों करोड़ों कमाते हैं। यदि आपको भी महीनों के लाखों करोड़ों कमाना है। तो कुछ तरीके सीख लीजिए दोस्तों यह आपके जीवन में बहुत काम आयेगे।

ऐसी ही Business Idea के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

आपको दोस्तों गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप बनाना है और वह ऐप आपकी सबसे अलग होना चाहिए। उसमें कुछ नया आईडिया होना चाहिए, कुछ नई इन्वेंशन होनी चाहिए। तब आपका एप मार्केट में चलेगा। जैसे-जैसे उस ऐप के डाउनलोड बड़ेगे, वैसे वैसे ही आपके पास पैसे आने शुरू हो जाएंगे और यहां हजारों में पैसे नहीं आएंगे बल्कि लाखों रुपए आएंगे। आपको अगर आपकी ऐप को सफल बनाना है, तो उसके डाउनलोड भी होने चाहिए।

हम कैसे एक ऐप बनाकर महीनों के लाखों रुपए कमा सकते हैं ?

  • सबसे पहले आप अपने App को बनाने के लिए एक बहुत ही यूनिक idea ढूंढें जो कि किसी ने भी इस्तेमाल नहीं किया होगा। तभी आप एक अच्छा App बना सकते हो और जिन लोगों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो, उसी प्रकार का ऐप बनाएं जिससे कि आपकी यह App मार्केट में जायदा चलेगी।
  • जो भी आपने ऐप बनाया है, उसकी एक बार अच्छे से जांच कर ले। वह अच्छी तरीके से डिजाइन हुआ है या नहीं हुआ है। यह भी ध्यान देने वाली बात है। तो यह भी आप जरूर देखें क्योंकि जब तक हम किसी App का इंटरफ़ेस सुंदर नहीं लगता है। तब तक हम उसे पसंद नहीं करते हैं। तो इस बात का खास ध्यान रखिए, कि वह ऐप आपकी सब से अलग होने चाहिए और उसके डिजाइन सबसे सुंदर होनी चाहिए।
  • जब आप की App पूरी तरीके से तैयार हो जाए। तो उस ऐप पर Admob ads लगाएं। जिससे कि आपकी ऐप में आपको पैसे मिलने शुरू हो जाए।
  • जब यह सारे काम हो जाए, उसके बाद आप आपके द्वारा बनाई गई। App को प्ले स्टोर में पब्लिश कर दे। जब यह Play Store में पब्लिश हो जाएगी। उसके बाद इस ऐप को जितने लोग डाउनलोड करेंगे। उसके हिसाब से आपको पैसे मिलने लग जाएंगे और आपके द्वारा लगाए गए, ऐड्स से भी आपकी कमाई होने लग जाएगी। जब कोई आपके एड पर क्लिक करेगा तो आपको बहुत सारे पैसे भी मिलने सुरु हो जाएंगे।
  • यह सब करने के बाद आपके सामने एक दिक्कत आती है, कि आपके App से कोई परिचित नहीं होता है। तो आपको आपकी ऐप को सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर शेयर करना है। ताकि App की पब्लिक सिटी हो सके और ज्यादा से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर सके।
  • यदि सोशल मीडिया से अगर आपको रिस्पॉन्स नहीं आता है, तो इसका ऑनलाइन ऐड्स लगाकर भी आप अपने App पर लोगो को ला सकते हैं और आपकी ऐप के डाउनलोड बढ़ा सकते हैं।

इन सभी तरीकों के बाद आपकी App को जो भी डाउनलोड करता है या फिर आपके ऐप में लगाए गए ऐड्स को जो भी क्लिक करता है। तो आपको बहुत सारे पैसे मिलते हैं। तो यह बहुत ही अच्छा तरीका है,  प्ले स्टोर से पैसे कमाने का, तो App बनाना शुरु कर दीजिए। ऐप बनाने का काम सीख लीजिए और बहुत सारे पैसे कमाए।

यदि आपको ऐप बनाने से संबंधित कोई दिक्कत आ रही हो या फिर उसे प्ले स्टोर में पब्लिश करने में कोई दिक्कत आ रही हो। तो आप हमें कमेंट कर सकते हो या फिर हमें सोशल मीडिया पर मैसेज कर सकते हो। हम वहां ज्यादा एक्टिव रहते है, तो हम आपके मैसेज का रिप्लाई जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business Idea लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही Business Idea के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: – State Bank of India : नए नियमों के अनुसार इन खाताधारकों को हो सकता लाभ, जानने के लिए देखिए ये खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments