All India Jobs : Amazon delivery boy बनकर आप कमा सकते हो 60,000 रुपए महीना

Jobs : यदि आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हो, तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा जरूरी है। यदि आप दोस्तों डिलीवरी का काम करना चाहते हो। तो अमेजॉन का डिलीवरी ब्वॉय बन कर। आप महीने के ₹60000 कमा सकते हैं। यदि आप भी डिलीवरी ब्वॉय का काम करना चाहते हो और इतना पैसा कमाना चाहते हो। तो आपके लिए इससे अच्छा कोई भी काम नहीं हो सकता। दोस्तों आपको मैं बता दूं, Amazon दुनिया की सबसे अच्छी ई – कॉमर्स कंपनी है। यह कंपनी विश्व प्रसिद्ध है, तो इस कंपनी में यदि आपको डिलीवरी ब्वॉय के काम करना है, तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

amazon jobs

कैसे बने आप अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय:

यदि आपको भी डिलीवरी ब्वॉय का काम करना है। तो इसके लिए आपको ऐमेज़ॉन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा और वहां से आप रजिस्ट्रेशन करके। इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हो। यदि आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई नहीं कर सकते हो। तो ऐमेज़ॉन के सर्विस सेंटर जाकर भी आप वहां से अप्लाई कर सकते हो। इसके लिए आपको अमेजॉन सेंटर पर जाना पड़ेगा। यदि दोस्तों आपको अमेजॉन को सर्विस सेंटर नहीं मिल रहा है। तो आप Amazon.centre.in पर जाकर भी अमेजॉन सेंटर का एड्रेस देख सकते हो। जब आपको ऐमेज़ॉन सेंटर का एड्रेस मिल जाए। तो आप अमेजॉन सेंटर पर जाकर भी आवेदन कर सकते हो।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए क्या-क्या योग्यता होनी चाहिए:

यदि दोस्तों आपको भी ऐमेज़ॉन का डिलीवरी बॉय बनना है। तो यह योग्यता आपके पास जरूर होनी चाहिए। अगर योग्यता नहीं है तो आप अमेजॉन डिलीवरी बॉय बनने के लायक नहीं है।

  • अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय बनने के लिए आपके पास शैक्षणिक योग्यता में 10वीं तथा 12वीं पास होना जरूरी है। यदि आपने 10वीं तथा 12वीं पास नहीं किया है, तो इस नौकरी के लिए आप अप्लाई नहीं कर सकते।
  • अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय की जॉब करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। उसके साथ-साथ आपके पास टू व्हीलर बाइक होना जरूरी है। यदि आपके पास टू व्हीलर बाइक का लाइसेंस नहीं है, तो आप इस जॉब में अप्लाई नहीं कर सकते।
  • अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं बैंक पासबुक होना जरूरी है। ताकि आपकी जो पेमेंट आए वह सीधे आपके खाते में जाए।

Amazon के डिलीवरी ब्वॉय को क्या-क्या काम करने पड़ते हैं ?

अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा, कि यदि हम अमेजॉन के डिलीवरी ब्वॉय बनते हैं, तो हमें क्या-क्या काम करने पड़ेंगे। तो इसके लिए आपको ज्यादा काम नहीं करना पड़ेगा। आपको केवल जो सामान मंगाया जाता है, कस्टमर द्वारा उन्हें उनके घर तक पहुंचाने का काम करना पड़ता है या जिस जगह से वह सामान बनता है और पैक होता है। उस जगह से उठाकर जिसको उसकी डिमांड है। उसके घर तक पहुंचाने का काम रहता है। आपको अमेजॉन सेंटर से ग्राहक का आर्डर उठाना है और उसे 14 से 15 किलोमीटर के रेंज में देकर आना है।

अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय को कितने रुपए दिए जाते हैं?

वैसे तो अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय की मासिक तनख्वाह 10 से 12 हजार ही होती है। लेकिन उन्हें कस्टमर द्वारा मंगाए गए हर आर्डर पर 10 से 20 रुपए दिए जाते हैं। जिससे वह दिन में यदि 100 आर्डर भी पूरे करता है, तो उसे उस दिन के हजार रुपए दिए जाते हैं।  यदि आप दिन में 10 आर्डर दे रहे हो। तो 10 ऑर्डर के आपको अलग से पैसे दिए जाएंगे। यदि आप दिन के 100 आर्डर भी पूरे करते हो। तो आप महीने के आराम से 60 से 70 हजार रूपए कमा सकते हो।

यदि अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय बनने से संबंधित आपको कोई दिक्कत आ रही है। तो आप हमें कमेंट करके बताएं। हम आपके कमेंट का जवाब जरूर देंगे। साथ ही साथ आपको आपकी समस्या का हल भी जरूर बताएंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *