इन फलो को खाइये, एक महीने में हो जाएगी आपकी त्वचा गोरी

नमस्कार दोस्तों, दुनिया में कौन नहीं चाहता, कि वह खूबसूरत दिखे व सुंदर दिखे। इसके लिए वह प्रतिदिन अपनी त्वचा को सुंदर करने की कोशिश करता है। लेकिन हमारे लाखों प्रयासों, लाखों पैसे खर्च करने के बाद भी हमारी त्वचा सुंदर नहीं हो पाती है। आज मैं आपको कोई कॉस्मेटिक नहीं बताऊंगा। आज मैं आपको घर में इस्तेमाल होने वाले फलों के बारे में बताऊंगा। जिनके इस्तेमाल से आप आपकी त्वचा को बहुत ही सुंदर बना सकते हैं। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पड़े, क्योंकि यह आपके लिए बहुत जरूरी है।

fruits that fairs skin

इन फलों का करें इस्तेमाल आपकी त्वचा निखर जाएगी:

पपीता :- आपने सोचा होगा, दोस्तों कि आज तक हमने पपीता का नाम खाने के लिए ही सुना था। लेकिन यह हमारी त्वचा कैसे निखार सकती हैं। लेकिन दोस्तों पपीता में ऐसा गुण पाया जाता है। जिसके वजह से यह हमारी त्वचा खूबसूरत बन जाती है । आपको शायद पता नहीं होगा, लेकिन पपीता में पैपीन एवं अल्फा हाइड्रोक्साइड एसिड पाया जाता है। जो कि हमारे शरीर की त्वचा को निखार देती है और यह हमारे शरीर की त्वचा का पीएच मान भी बनाए रखता है।यदि दोस्तों अभी तक आपने अगर पपीता का इस्तेमाल नहीं किया होगा। तो अब करना शुरू कर दीजिए। क्योंकि यह आपके शरीर की त्वचा के लिए बहुत जरूरी है।

papaya

नीबू :- आज तक दोस्तों आप नींबू के खट्टे स्वाद के बारे में ही जानते होंगे और अपने खाने में स्वाद लाने के लिए इस्तेमाल करते होंगे। लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है, कि नींबू हमारी त्वचा की सुंदरता के लिए कामगर होगा।तो आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि जो नींबू होता है। वह एक नेचुरल ब्लीच होता है। क्योंकि हमारी त्वचा को दाग धब्बों से मुक्त करता है। दोस्तों आपको जब भी कोई दाग धब्बे हो, तो आप नींबू का इस्तेमाल करिए। आप के दाग धब्बे पूरी तरीके से समाप्त हो जाएंगे, क्योंकि नींबू में सिट्रिक एसिड होता है।

जो हमारी त्वचा की रंगत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है। इसके इस्तेमाल से आप एक सुंदर चेहरा पा सकते हैं और अपने शरीर की त्वचा को गोरा कर सकते हैं।तो आपने नींबू का इस्तेमाल अभी तक नहीं किया है। तो आपके दाग धब्बों को मिटाने के लिए नींबू का इस्तेमाल जरूर करें। चलिए अब हम दूसरे फलों की तरफ चलते हैं।

lemon

टमाटर :- आपने अभी तक टमाटर की लाजवाब, स्वाद भरी सब्जियां खाई होंगी। लेकिन कभी यह सोचा है कि टमाटर केवल खाने की नहीं, बल्कि शरीर को निखारने के काम में भी आते हैं। तो आज मैं आपको बताऊंगा टमाटर की कुछ खास गुण जिसके द्वारा आप आपके शरीर की त्वचा को निखार सकते हैं।

tomato

तो दोस्तो टमाटर में खास प्रकार का एसिड पाया जाता है, जिसे लाइकोपीन कहते हैं लाइकोपीन में एक खास तरह का एसिड पाया जाता है। जिसे एंटी ऑक्सीडेंट कहते हैं। यह एंटीऑक्सीडेंट हमारे शरीर की त्वचा पर यूवी किरणों के प्रभाव को कम करता है और हमारी त्वचा में दाग धब्बे होना की मात्रा को भी कम करता है या उसकी रोकथाम करता है। तो दोस्तों टमाटर को केवल खाने के लिए इस्तेमाल ना करें, उसको शरीर की त्वचा निकालने के लिए भी इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपको बहुत सारे फायदे जरूर होंगे।

और पढ़े : जानिए यह तीन बात और बन जाओ सबसे अमीर आदमी

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

1 thought on “इन फलो को खाइये, एक महीने में हो जाएगी आपकी त्वचा गोरी”

  1. धर्मेन्द्र

    आपकी यह जानकारी हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद थी । आपने यह जानकारी बहुत ही विस्तार रूप में बताइए जिससे मुझे काफी अच्छे तरीके से समझ आई है।
    धन्यवाद आपका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *