Business idea : यदि आप Whatsapp चलाते हो तो यह जान लो, महीनों के लाखों कमाओगे

आज की दुनिया में दोस्तों Whatsapp कौन नहीं चलाता। फिर चाहे वह बच्चे हो या बड़े हो या फिर महिला हो।लेकिन क्या दोस्तों आपने कभी यह सोचा है, कि व्हाट्सएप से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। वह भी लाखों रुपए।तो चलिए दोस्तों कुछ ऐसे तरीके, मैं आपको बताता हूं, जिनकी मदद से आप व्हाट्सएप से लाखों रुपए कमा सकते हो। वह भी महीनों में और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करना पड़ेगी। आसानी से इतने रुपए कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं, इन तरीकों के बारे में।

How to earn money from what's app

वैसे तो व्हाट्सएप से कमाई करने के बहुत सारे तरीके है। पर मैं आपको कुछ चुनिंदा तरीके बताऊंगा, जिनके प्रयोग से आप व्हाट्सएप पर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

What’s App से एफिलिएट मार्केटिंग करके :- दोस्तों आपने एफिलिएट मार्केटिंग का नाम तो सुना ही होगा और यदि आपने अगर एफिलिएट मार्केटिंग का नाम नहीं सुना है। तो मैं आपको बता देता हूं, कि एफिलिएट मार्केटिंग क्या होती है। एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा दोस्तों बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट बिकवाती है और उन प्रोडक्ट को बेचने के बदले। वह उनके एजेंट को कमीशन देती है।यदि आपके पास एक अच्छा व्हाट्सएप नेटवर्क है। तो यह बिजनेस आपके लिए बहुत बढ़िया है, इससे आप व्हाट्सएप के द्वारा बहुत सारे सामान को या माल को सेल कर सकते हो। तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा जरिया है। जिसके द्वारा पर अच्छी खासी अर्निंग कर सकते हो। तो एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा आप ₹30,000 से लेकर ₹100000 तक कमा सकते हैं।

लिंक शार्टनर के द्वारा :- इसके द्वारा दोस्तों बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। दोस्तों और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है। बस आपको किसी वेबसाइट पर जाना है और अगर लगता है आपको कि यह बहुत रोचक जानकारी और सबको पता चलनी चाहिए। तो आप जाकर उनका यूआरएल कॉपी कर लीजिए जैसी आप उनको यूआरएल कॉपी करते हो, तो उसे किसी भी लिंक शार्टनर की वेबसाइट जो उसे शार्ट करके उसे एक नई लिंक में परिवर्तित कर दे और उसके बाद आप उस लिंक को शेयर कर देना उस लिंक पर जितने लोग भी क्लिक करेंगे। दोस्तों उससे आपको ज्यादा ज्यादा फायदा होगा और उससे अलग कमीशन मिलेगा। यहां से दोस्तों आप महीने के ₹100000 कमा सकते हैं।

पीपीडी (PPD) नेटवर्क से पैसा कमाए :- आपने इसके बारे में दो तो शायद ही सुना होगा या फिर आपको उसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं होंगे। तो चलिए दोस्तों, मैं आपको उसके बारे में बता देता हूं। दोस्तों आपने देखा होगा कि मार्केट में कई तरह की ऐप या फिर वेबसाइट लांच होती है और उन एप या वेबसाइट को अपना रिव्यू कराना पड़ता है। तो ऐसे में उसके ज्यादा से ज्यादा यूजर हो जाए। इसके लिए वह लोगों को ढूंढते हैं जिसके द्वारा वह अपने लिंक को शेयर कराते हैं। जब आप उनके लिंक को शेयर करते हो। दोस्तों तो उस लिंक से जो भी उस ऐप को डाउनलोड करता है। यह वेबसाइट पर जाता है तो उसके लिए आपको पैसे दिए जाते हैं। तो यह बिजनेस सबसे बढ़िया है। आप इसे करके एक अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं भी नहीं जाना है और इस काम के लिए आपको अच्छा नेटवर्क चाहिए। तो यह बिजनेस बहुत ही अच्छा है। यदि व्हाट्सएप का यूज करते हो। तो आप दोस्तों यह आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

व्हाट्सएप से दोस्तों, आप केवल अपने दोस्तों से बात ही नहीं कर सकते। दोस्तों उससे बहुत सारे earning भी कर सकते हो। तो इसके लिए दोस्तों आपके पास एक अच्छा नेटवर्क होना चाहिए और यदि नेटवर्क भी नहीं है। तो आप के संपर्क अच्छे होने चाहिए, तो अगर आप के संपर्क अच्छे हैं। तो आप व्हाट्सएप मार्केटिंग के लिए तैयार है। यदि मेरे द्वारा बताई गई, यह तीनों जानकारी में अगर आपको कोई जानकारी समझ में नहीं आई। तो उसे मुझे कमेंट में बता देना। मैं उसके बारे में आपको विस्तार से बता दूंगा।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *