जानिए एक ऐसे फल के बारे में जिसको खाने से आप किसी भी उम्र में अपना कद बड़ा सकते है

नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि किस फल को खाने से हम किसी भी उम्र में अपना कद बड़ा सकते हैं। यदि आप को भी अपनी शरीर की लंबाई बढ़ाना है, तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पड़े ।

Increase height naturally

दुनिया में सभी लोग हष्ट – पुष्ट बनाना चाहते है लेकिन किन्हीं कारण से उनके शरीर का विकास नहीं हो पाता आखिर इसके पीछे क्या कारण हो सकता है , जिससे हमारे शरीर का विकास नहीं हो पाता है , इसके पीछे कुछ मुख्य कारण है, जो में आप को बताता हूं ।

इसका सबसे बड़ा कारण होता है जीन्स। हमें अपने जीन्स अपने माता पिता से मिलते है। जीन्स के साथ साथ कुछ खुबिया या कुछ खामिया भी हमें मिलती है। ऐसे में अगर माता पिता का कद बड़ा नहीं है, अपने अक्सर देखा होगा जिनके माता पिता के कद बड़े नहीं होते है, उनके बच्चो के भी कद बड़े नहीं होते है। ये सब हारमोंस की कमी के कारण होता है।

तो चलिए दोस्तों हम जानते है की ऐसा कौन सा फल है जिसके कारण आप अपना कद बढ़ा सकते हैं : – 

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए में आपको बता दूं कि उस फल का नाम आंवला है। जी हां, दोस्तों आप आंवले का सेवन करके अपनी अच्छी खासी हाइट बढ़ा सकते हैं। वह भी किसी भी उम्र में लेकिन आपके मन में सवाल होगा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन दोस्तों यह सच है की आप आंवले का नियमित सेवन करके किसी भी उम्र में अपनी कद काठी बढ़ा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों मैं आपको बता देता हूं कि आपको आंवले का सेवन किस प्रकार करना है जिससे कि आपकी कद काठी बढ़ सकती है।

तो दोस्तों यदि आप आंवले का नियमित सेवन करें और इसकी सही ढंग से डाइट लें तो आप सचमुच आपकी हाइट बढ़ा सकते हैं, एवं अमला से कई रोगो से मुक्ति पा सकते है। इसके लिए दोस्तों आपको प्रतिदिन आंवला का आधा गिलास जूस पीना है, और यह प्रतिदिन आपको यह करते रहना है। यदि आप यह नहीं कर सकते, तो आप रोज दो आंवले का जरूर सेवन करें जिससे आपकी शरीर की ऊंचाई किसी भी उम्र में बढ़ सकती है।

यदि मेरे द्वारा बताए गए तरीके से आपने यह कार्य निरंतर करा तो आप किसी भी उम्र में अपने शरीर की ऊंचाई बढ़ा सकते हैं।

हमें कमेंट में जरूर बताएं कि हमारी पोस्ट आपको कैसी लगी और भी ऐसी मजेदार पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें।

और पढ़े : – मोबाइल फोन की बैटरी फूल जाए तो यह करे, नहीं तो हो सकता है बड़ा खतरा 

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *