जानिए ऐसी झील के बारे में जो लोगो को निगल जाती है, जानिए यहां

दोस्तों आज कि इस पोस्ट में हम जानेंगे कि आखिर क्यों ये झील लोगों को निगल जाती है, फिर बाद में क्या होता है उन लोगों के साथ, आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि ये होता है उन लोगों के साथ।तो चलिए दोस्तों जानते है इस बारे में।
Lake photo
आज हम आपको एक ऐसी झील के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में आप लोगों ने शायद ही कहीं सुना होगा। यह झील एक ऐसी झील है, जो कि भारत में स्थित है। इस झील में जो भी इंसान जाता है वह कभी वापस नहीं आता और इस झील का पानी इतना साफ है कि आप इस झील में पढ़ी हुई किसी भी वस्तु को आसानी से देख सकते हैं। अतः यह झील पौराणिक कथाओं के अनुसार रहस्यमई झील है, जो की बहुत ही पुराने समय में राजाओं द्वारा इस झील का निर्माण कराया गया था। इस झील की एक खासियत यह है कि यह झील कभी भी सूखती नहीं है।
दोस्तों यह झील उत्तराखंड में स्थित है। इस झील में ऐसा माना जाता है की कभी भी कोई भी व्यक्ति इस झील के पास कभी नहीं जाता। वहां के गांव के निवासियों का भी यही मानना है की इस झील में कुछ जादू टोना जैसी चीजें होती है। इस झील के अंदर से कुछ आवाजें भी आती है, जो कि वहां के लोग इस झील के पास जाना पसंद नहीं करते क्योंकि इस झील के अंदर कई लोगों की मौत हो चुकी है।
उत्तराखंड में स्थित इस झील का नाम रुपकंड झील है। यह एक ऐसी झील है जिसमें कई कंकाल पाए गए थे। ऐसा माना गया था। कुछ समय पहले इस झील के अंदर से करीब लगभग 500 कंकाल मिलने से आसपास दहशत फैल गई थी। और इस झील का पानी इतना साफ है की अंदर पड़े हुए कंकाल साफ दिखाई दे रहे थे।रहा इस झील की ऊंचाई 5000 मीटर है, और यह झील चारों तरफ से ग्लेशियर से घिरी हुई है। इस झील के आसपास कोई भी व्यक्ति जाना पसंद नहीं करता है।
तो दोस्तों आज का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा Comment में जरूर बताये।
धन्यवाद

Cyber Planet

World of information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *