मदर डेहरी फ्रेंचाइजी (Mother Dairy Franchise) : कम पैसे में शुरू करें यह बिजनेस और बन जाइए कुछ ही महीनों में लखपति

Mother Dairy : आज की पोस्ट में हम बताएंगे कि कैसे आप थोड़ी सी इन्वेस्टमेंट में बहुत ही जल्दी लखपति बन सकते हो और जिस बिजनेस के बारे में दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूं वह बहुत ही अच्छा है और आप उसमें काम करके एक बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। दोस्तों मदर डेयरी का नाम तो आपने सुना ही होगा। यह दोस्तों मिल्क से बने जो प्रोडक्ट होते हैं। उनका उत्पादन करते हैं और खाद्य सामग्री का उत्पादन भी करते हैं। तो इसकी फ्रेंचाइजी अगर आपको मिल जाती है। तो आपको इसके बहुत सारे फायदे या बेनिफिट्स होते हैं। जिनके वजह से आप बहुत ही जल्दी अच्छा खासा पैसा कमाने लग जाते हो। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, कि मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी कैसे ले सकते इसके लिए कैसे अप्लाई कर सकते इसके लिए क्या-क्या होना चाहिए। सब कुछ जानेंगे हम इस पोस्ट में।

Mother Dairy franchise ideas

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी क्या है ?

दोस्तों आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि फ्रेंचाइजी क्या होती है, तो मैं आपको बता दूं कि जो बड़ी-बड़ी नामी कंपनियां होती है। वह अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए अपने नाम की सदस्यता बांटते है। इसमें हम कोई भी व्यवसाय खोल सकते हैं, लेकिन उस पर नाम जिस भी कंपनी का होता है। उसे हमें कुछ कमीशन या शुल्क देना पड़ता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यार उसके नाम का हमें क्या फायदा होगा। तो दोस्तों आपको बता दूं, कि जहां पर वह ब्रांड का नाम रहता है वहां पर ही ज्यादा लोग पैसा खर्च करने का सोचते हैं। यह कुछ चीजें खरीदने का सोचते हैं।

तो मदर डेयरी की भी बहुत सारी फ्रेंचाइजी है और वह बहुत सारे लोगों को बांट चुकी है। आपको भी उसकी फ्रेंचाइजी मिल सकती है, उसके लिए आप में भी कुछ योग्यता होनी चाहिए और आपके पास थोड़ा सा थोड़ा पैसा इन्वेस्टमेंट करने के लिए होना चाहिए।




Mother Dairy द्वारा बनाए जाने वाले उत्पाद:

मदर डेयरी द्वारा बहुत सारे उत्पाद बनाए जाते हैं। जिनमें मुख्य रुप से गाय का घी, बटर, पनीर, अल्टीमेट दही, मिल्क शेक, डेयरी व्हाइटनर, फ्रेश पनीर, क्लासिक योगर्ट, टोंड मिल्क, टोकन मिल्क, फुल क्रीम, मिल्क आदि बहुत सारे आइटम यहां पर बनाए जाते हैं। जिनको बेचकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं और आपको यह सभी आइटम एक अच्छी लागत में मिल जाते हैं।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

मदर डेयरी फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास कितने पैसे होने चाहिए?

यदि आप भी मदर डेहरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हो। तो इसके लिए आपके पास थोड़े पैसे होना जरूरी है। तभी आप मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी ले सकते हो। यदि आपके पास स्वयं की जमीन है, तो आपको कुछ पैसे कम लग सकते हैं। लेकिन इसमें आपको लगभग 5 से 10 लाख रुपए लगेंगे। इसके साथ-साथ आपको ₹50000 ब्रांड के भी देना पड़ेगा। यदि आप मदर डेयरी की उत्पादन इकाई खोलना चाहते हो। तो उसके लिए आपको कम से कम 1 से 2 करोड़ रुपए होना  जरूर है। आप इन्वेस्टमेंट करने के लिए तैयार हो तो इसकी फ्रेंचाइजी जल्दी ले लीजिए।

यदि आप मदर डेहरी फ्रेंचाइजी ले रहे हो तो आपके पास कौन कौन से डॉक्यूमेंट होना चाहिए।

  • इसके लिए आपके पास आईडी प्रूफ होना चाहिए। आपके पास वोटर आईडी, आधार कार्ड एवं पैन कार्ड होना आवश्यक है। तभी आप मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।
  • इसके साथ साथ आपके पास आपके पहचान प्रमाण होना चाहिए। इसके लिए आपके पास राशन कार्ड या फिर बिजली का बिल जरूर होना चाहिए।
  • आपका बैंक में खाता भी जरूर होना चाहिए।
  • आपकी एक फोटो, ईमेल आईडी और नंबर भी इसमें बहुत आवश्यक है।
  • इन सबके अलावा आपके पास लीज एग्रीमेंट एवं एनओसी प्रमाण पत्र होना बहुत जरूरी है।

दोस्तों यह बिजनेस करके बहुत ही जल्दी सफल हो सकते हो। हां इसमें पैसे की जरूरत ज्यादा है परंतु यह व्यवसाय आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है। इसके बारे में और अधिक डिटेल चाहिए। तो आप कमेंट भी कर सकते हैं।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए अपडेट्स लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारिओं के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Also Read: –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *