Small Business Idea : जनरल स्टोर को खोलकर करे अपने बिजनेस की शुरुआत। General Store Business

यदि आप किसी नए व्यवसाय को खुलने वाले हैं और आपके पास पैसे की कमी है। तो आप सामान्य General Store खोलकर अपने नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। इस बिजनेस से आप कुछ ही महीनों में अपना लगाया हुआ सारा पैसा प्राप्त कर सकते हैं और यह बिजनेस आपको लंबे समय तक फायदा प्राप्त कराएगा। तो देखते हैं, दोस्तों के बिजनेस में कितनी लागत लगने वाली है। आपको इसमें कितना फायदा हो सकता है और आप इस General Store Business को कैसे कर सकते हैं।

General Store Business : Ecyber Planet

कैसे करें General Store Business की शुरुआत

यदि आप भी किसी बिजनेस की तलाश में है और पैसे के आपके पास तंगी है। तो आप जनरल स्टोर खोलकर अपने एक नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं यह बिजनेस आपका बहुत ही ज्यादा चलने वाला है। क्योंकि जनरल स्टोर में दैनिक इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं को बेचते हैं। जिनकी आवश्यकता लोगों को रोज पड़ती है। तो आपका यह बिजनेस किसी भी रूप में विफल नहीं हो सकता।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े

आप जनरल स्टोर की शुरुआत अपने घर से भी कर सकते हैं या तो फिर किराए की दुकान लेकर भी कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको शुरू में थोड़ी दिक्कत आएगी। लेकिन यह बिजनेस बाद में आपको बहुत ज्यादा फायदा देगा।

आप जितनी बड़ी दुकान खोलोगे, जनरल स्टोर से आपको उतना ही ज्यादा फायदा होगा। जितनी बड़ी आपकी दुकान होगी, आप उतना ही ज्यादा मुनाफा इसमें कमाएंगे।

General Store Business में कितना रुपए लगता है।

यदि आप एक जनरल स्टोर खोलने वाले हैं और उसकी शुरुआत अपने घर से करने वाले हैं। तो आप इस बिजनेस की शुरुआत 20 से 25 हजार रुपए में आसानी से कर सकते हैं।
यदि यही बिजनेस आप किराए की दुकान से करोगे। तो आपको इस बिजनेस में 30 से 35 हजार रूपए लग सकते हैं और इसके लिए आप लोगों को रखकर काम कर रहे हो। तो आपको इसमें और ज्यादा लगात लग सकती हैं।

General Store Business से कितना फायदा होगा।

यदि आप जनरल स्टोर खोलते हैं। तो आप शुरू के दिनों में थोड़ा कम मुनाफा कमाएंगे। लेकिन आप यहां से महीने के 40 से 50 हजार रुपए कमा सकते हैं। यदि आपकी दुकान बड़ी है तो। यदि आप छोटी दुकान खोलते हैं, तो 20 से 25 हजार रूपए कमा सकते हैं।

जितनी ज्यादा आप की दुकान पुरानी होते जाएगी। आप वैसे वैसे यहां से मुनाफा कमाते जाएंगे। मतलब दोस्तों आपका बिजनेस जितना पुराना होगा। आप उतने ही ज्यादा यहां से पैसे कमाएंगे।

यदि General Store Business खोला है तो इन बातों का ध्यान रखें।

  • यदि आपने कोई जनरल स्टोर खोला है तो सबसे मुख्य रूप से इस बात का ध्यान जरूर दें, कि आपके जनरल स्टोर मैं बेचे जाने वाली सभी वस्तु उच्च क्वालिटी की हो।
  • अपनी जनरल स्टोर में डिजिटल पेमेंट होना भी आवश्यक है। यह आपके बिजनेस को नई रफ्तार देगा।
  • आप अपने बिजनेस को गूगल बिजनेस पर रजिस्टर्ड करके उसे आगे बढ़ा सकते हैं।
  • अपने किराना स्टोर में स्वच्छता का खास रुप से ध्यान रखें।

यदि आपको जनरल स्टोर बिजनेस से संबंधित कोई भी दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं। हम आपकी सभी समस्याओं का निवारण जरूर करेंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business ideas लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

धन्यवाद

Must Read: –