New Business Idea : 2020-21 में इस Business से कर सकते हो,अपने सभी सपने पूरे| Toy’s Business

नमस्कार दोस्तों, आप सभी जानते हैं, कि आज के इस दौर में नौकरी मिलना कितना मुश्किल है। लेकिन आज युवा नौकरी के तरफ नहीं बल्कि Business के तरफ जा रहा है। तो आप यदि नया Business खोलने का सोच रहे हैं, तो आपके लिए मैं New Business Idea लेकर आया हूं, इसकी मदद से आप बहुत जल्दी ही सफल हो जाओगे।

New Business Idea

New Business Idea: Cyber Planet

जब भी आप कोई नया Business शुरू करते हैं, तो उसमें हमें बहुत सारे परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। यह परेशानी छोटी भी हो सकती है या बड़ी भी हो सकती है। चलिए दोस्तों बिना रुके हम उस Business की बात कर लेते हैं, जिस Business के बारे में मैं आपको बताना चाहता हूं और जिससे आप 2020-21 में बहुत जल्दी सफल हो जाएगे।

इस New Business Idea से शुरू करें, अपना Business

तो आप सभी जानते होंगे, दोस्तों की भारत में काफी चीजें जो है वह चाइनीस होती हैं और जब से भारत में चाइनीस चीजों को बेन किया है। तब से मार्केट में बहुत ही कम चाइनीस प्रोडक्ट आपको दिखते होंगे। लेकिन दोस्तों इस क्षेत्र में जो सबसे ज्यादा चाईना को नुकसान हुआ है। वह दोस्तों खिलौनों से हुआ है। तो दोस्तों मैं जिस Business Idea के बारे में बात करने वाला वह Business Idea खिलौनों का Business है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

इस Business के बारे में दोस्तों मैं आपको इसलिए बोल रहा हूं, क्योंकि आप दोस्तों देखोगे कि जैसे ही अब चाइनीस प्रोडक्ट बंद हो गए हैं। तो जो खिलौना का प्रोडक्शन है या जो खिलौनों की बिक्री है। वह थोड़ी कम हो गई। तो आप खिलौनों का बिजनेस शुरू कर सकते हैं, इस Business में आपको बहुत सारा फायदा होगा और इस Business मे आप आगे जाकर बहुत ज्यादा तरकी कर सकते हो।

मैं आपको इस Business के लिए सलाह इसलिए दे रहा हूं, क्योंकि अगर आप अपने खिलौनों का Business शुरू करते हैं तो आपको इंडिया में अपने खिलौने का Business को आगे बढ़ाने में आपको वक्त नहीं लगेगा।

कैसे शुरू करें हम खिलौनों का Business

आमतौर पर खिलौनों का Business शुरू करने के लिए अच्छा अमाउंट एक अच्छे पैसे को खर्च करना पड़ेगा और एक नया Business खोलने का सोच रहे हैं। तो आपके लिए यह Business सबसे अच्छा है।

इस Business को दोस्तों आप बहुत बड़े रूप में खोलिए और एक New idea के साथ खोलिए, क्योंकि आप कुछ नया लाओगे मार्केट में तभी आप से लोग वह चीजें खरीदेंगे।

हम देखते कि मार्केट में काफी खिलौनों के प्रोडक्ट है। लेकिन आपने अक्सर देखा होगा कि जो भारतीय खिलौने होते हैं, वह काफी महंगे होते हैं और चाइना के हमारे यहां खिलौने इसलिए ज्यादा बिकते थे, क्योंकि दोस्तों उनके प्रोडक्ट बहुत सस्ते दामों में हमें उपलब्ध हो जाते हैं। इसके वजह से जो इंडियन खिलोने थे। वह कम ही बिकते थे मार्केट में।

आप देखते हैं दोस्तों के मार्केट में वही चीजें चलती जो सस्ते दामों में मिले और अच्छी दिखने में हो। लेकिन आप अच्छे खिलौने बनाए एवं उसका इतना भी मूल्य ना रखें, कि जिससे सामने वाला कभी खरीदे ही ना पाए। आप जितने अपने खिलौनों की कीमत कम रखोगे। दोस्तों आप उसमें उतना ही ज्यादा फायदा प्राप्त करोगे।

खिलौनों के Business में कितने रुपए इन्वेस्ट करना पड़ेगा।

दोस्तों अगर आपके मन में खिलौने की बिजनेस शुरू करने से पहले यह सवाल आ रहा है, कि हम उस में कितने पैसे Invest करेंगे। तो आपको मैं बता दूं कि आप को मिनिमम इसमें 10,000,00 रुपए इन्वेस्ट करना पड़ेगा और दोस्तों यह तो मैं मिनिमम बोल रहा हूं। यदि आप बड़ा Business खोल रहे हो, तो आपको बड़ा अमाउंट इसमें इन्वेस्ट करना पड़ेगा।

यदि आप यह छोटे रूप में शुरू करना चाहते है, तो आपको दो से ढाई लाख रुपए लगेंगे, क्योंकि दोस्तों खिलौने प्रोडक्शन के लिए आपको जगह की भी आवश्यकता होती है। साथ ही साथ हमको इसके लिए वर्कर रखने पड़ेंगे।

खिलौने के Business में आपको किन बातों का सबसे ज्यादा ध्यान देना है।

  • निवेश (Investment) :- New Business Idea में आपको investment पर बहुत ध्यान देना है। क्योंकि इस Business में, जब तक आपके पास पैसे नहीं है। आप तब तक कुछ भी नहीं कर सकते हो। तो उसके लिए खिलौने के Business का आइडिया इतना मजबूत होना चाहिए कि सामने वाले को इतना अच्छा लगना चाहिए, कि लोग आपके Idea को सुनकर ही पैसे लगाने को तैयार हो जाए। क्योंकि इस Business में पैसे की जरूरत बहुत ज्यादा होती है और पैसे से भी ज्यादा जरूरी आपको इसमें अपने द्वारा बनाए जाने वाले खिलौने का आईडिया भी बहुत दमदार होना चाहिए। तभी आपके Business में लोग पैसा इन्वेस्ट करेंगे तभी आप इसमें बहुत जल्दी सक्सेसफुल बनोगे और आपको फिर पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ेगा।
  • बिक्री (Sell) :- जब आप के खिलौनों का प्रोडक्शन पूरी तरीके से तैयार हो जाएगा, तब आपको इसकी बिक्री पर ध्यान देना बहुत जरूरी है जितने ज्यादा आपके खिलौने बिकेंगे। उतनी ज्यादा आपकी कमाई होगी। तो आपको खिलौनों की बिक्री पर सबसे ज्यादा ध्यान देना है, उसके एडवर्टाइजमेंट कर लेना है। साथ ही साथ आपको अपने खिलौनों में परिवर्तन करते रहना है।

तो दोस्तों आपको New Business Idea के बारे में कुछ भी जानना हो। इसके बारे में आपके मन में कोई सवाल हो, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।
यदि आपके मन में कोई New Business Idea है, दोस्तों या फिर आप किसी Business Idea के बारे में जानना चाहते हो, तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं कि हम इस Business Idea के बारे में बताइए, तो हम आपको Business Idea के बारे में जरूर बताएंगे।

तो मिलता हूं दोस्तों आपको अगले New Business Idea के साथ! जय हिन्द जय भारत।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business ideas लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *