Small Town Business Idea : सब्जी-भाजी की दुकान से भी शुरू कर सकते हैं! आप अपने नए बिजनेस को

Small Town Business : यदि दोस्तों आप एक नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हो और एक नया बिजनेस शुरू करना चाहते हो। तो आज मैं आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताऊंगा। जिसे आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं और इसमें लंबे समय तक फायदा उठा सकते है। दोस्तों बिजनेस कोई बड़ा या छोटा नहीं होता है। बस हमें उसको करने की इच्छा होनी चाहिए। तभी आप उस बिजनेस को कर सकते हो।

Small Town Business

Small Town Business : Ecyber Planet

Small Town में यह बिजनेस कैसे करे

इस बिजनेस के बारे में आप को बताओ दोस्तों यह बिजनेस सब्जी भाजी बेचने का है। जिसके द्वारा आप शहर में रहकर कम लागत में अच्छा बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इस बिजनेस में दोस्तों आपको बहुत सारे फायदे होंगे।

यह बिजनेस दोस्तों दो प्रकार का होता है एक थोक रूप में और दूसरा फुटकर रूप में। आप जिस भी रुप में यह बिजनेस कर सकते है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।Whats App

थोक रूप में व्यवसाय : यदि आप ज्यादा पैसा निवेश कर सकते हैं। इस बिजनेस में, तो यह बिजनेस आप थोक रूप में खोल सकते हैं और  यहां से अच्छे पैसे कमा सकते हैं। सब्जी भाजी की बिक्री थोक मूल्य मैं ही सबसे ज्यादा की जाती है। तो यह बिजनेस आपके लिए सबसे बेहतर है।

फुटकर रूप में बिजनेस : यदि आप यह बिजनेस फुटकर रूप में करना चाहते हैं। तो यह आमतौर पर दोस्तों हाथ ठेले पर होता है और इस बिजनेस में आपको ज्यादा लागत भी नहीं लगती है। आप रोज इसमें माल खरीद कर बेच सकते हो। यह आपके काम पर निर्भर करता है।

कितने रुपए की लागत में आप यह Small Town बिजनेस खोल सकते हैं।

यदि आपके मन में यह सवाल आ रहा है, कि यह बिजनेस में कितने रुपए में शुरू कर सकता हूं। तो मैं आपको बता दूं, कि यदि आप थोक व्यापारी के रूप में बिजनेस शुरू करोगे। तो इसके लिए आपको 40 से 50 हजार रुपए लगेंगे।

यदि आप यह फुटकर रूप में करोगे तो आप इसको 10 से 20 हजार में भी कर सकते हो।लेकिन इसमें थोड़ी मेहनत करना पड़ेगा आपको तभी आप इस बिजनेस में सफलता प्राप्त कर सकते हो ।

Small Town Business में कितने रुपए का फायदा हो सकता है।

यदि दोस्तों यह बिजनेस आप शुरु करते हो। तो आप थोक रूप में इस बिजनेस से 50 से 70 हजार रुपए कमा सकते हो।इसके लिए आपको बहुत मेहनत भी नहीं करना पड़ता है और आप इसमें आसानी से इतने रुपए कमा सकते हो।

यदि आप यह बिजनेस हाठ ठेलो से करते हो या फुटकर रूप में करते हो तो आप महीनों के इसमें 20 से 40 हजार रूपए कमा सकते हैं।इसमें आपको बहुत मेहनत करना पड़ता है। तभी आप इतने पैसे कमा सकते हो।

आमतौर पर यह बिजनेस आप दुकान लगा कर भी कर सकते हो या फिर आयात निर्यात करके भी चला सकते हैं। वह निर्भर आप पर करता है। कि आप किस तरह इस कार्य को करते है।

यह बिजनेस यदि आपको शुरू करना है और आपको कोई समस्या आ रही है, तो आप हमें बता सकते हैं। हम आपके सारी समस्याओं का निदान जरूर बताएंगे।। जय हिंद जय भारत।।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business ideas लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *