Today Business Idea : ट्रांसपोर्ट से शुरु करे अपना नया बिजनेस । Transport Business Idea

Transport Business Idea : भारत में ट्रांसपोर्ट Business में बहुत सारे फायदे है। यहाँ के सड़को से कई तरह के आयात निर्यात का व्यवसाय किया जा सकता है। आप चाहें तो खुद भी इस व्यापार की सहायता से एक बेहतर मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Transport Business Idea

Transport Business Idea : Ecyber Planet

Transport Business के लिए ऐसे करें पंजीयन

ट्रांसपोर्ट व्यवसाय एक ऐसा बिजनेस है, जिसे हमें कानूनी रूप से शुरू करने की आवश्यकता होती है।इसलिए इसका पंजीयन बहुत ज्यादा आवश्यक है। यह पंजीकरण आपको केंद्र सरकार की और से कराने की जरूरत होती है। इसके अंतर्गत आपको उद्योग आधार,शॉपएक्ट लाइसेंस तथा जीएसटी नंबर पाने की जरूरत होती है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़ेWhats App

Partial Service : आप यह ट्रांसपोर्ट का बिजनेस मात्र ₹10000 में कर सकते हैं। वह भी बहुत ही आसानी से शुरू कर सकते हैं। नीचे कुछ तरीके मैंने बताया जिनके द्वारा आप यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Justdial.comजस्टडायल डॉटकॉम एक प्रकार का लोकल सर्च इंजन है। यहाँ से लोग अक्सर फोन करके सेवाओं की जानकारी लेते रहते हैं। फिर चाहे वो ट्रांसपोर्ट की सेवा हो या अन्य कोई सेवा हो। यदि आपने ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय शुरू किया है। तो उसको यहां पर पंजीकृत करना बहुत ज्यादा आवश्यक होता है। यहां पर जब आप अपना व्यवसाय को रजिस्टर्ड कर देते है। तो आपके व्यवसाय में बहुत तरक्की होगी और आप आसानी से अपने व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं। आप यहां पर ₹4000 में अपने व्यवसाय को रजिस्टर कर सकते हो।

Transport Code : आप जिस भी क्षेत्र में कार्य कर रहे हो। वहां की सभी लोजिस्टिक्स कंपनियों से ट्रांसपोर्ट कोड प्राप्त करना बहुत जरूरी होता है।यदि आपने ट्रांसपोर्ट का बिजनेस खोला है। तो इन लॉजिस्टिक कंपनियों के आपको बहुत जरूरत होती है।
मान लीजिए दोस्तों, की आपको जस्ट डायल की तरफ  से 200 केजी सामान पहुंचाने का आर्डर मिला। तो उस आर्डर को एक स्थान से दूसरे स्थान पहुंचाने के आपको कितना खर्च लगेगा। यह जानकारी आपको इन कंपनियों के द्वारा प्राप्त होगी और आप उसमें अपना मुनाफा जोड़कर। अपने ग्राहक को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की कीमत बता पाएंगे।

Full Load Transport  : यदि आप ट्रांसपोर्ट का बिजनेस कर रहे हैं। तो उसमें फुल लोड ट्रांसपोर्ट बिजनेस भी बहुत चलता है। यह बिजनेस कुछ इस प्रकार से है।

यदि आप यह ट्रांसपोर्ट का बिजनेस खोल रहे हैं। तो आपको इसके लिए ट्रांसपोर्ट नगर की आवश्यकता पड़ती है और यहां पर आपको बिजनेस जमाने के लिए 1 से 2 महीने लग सकते हैं। इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपके पास विजिटिंग कार्ड होना जरूरी है।

यहां से आपको ट्रांसपोर्ट डिक्शनरी की आवश्यकता पड़ती है। इस डिक्शनरी मैं आपको विभिन्न ट्रांसपोर्ट कंपनी के मोबाइल नंबर मिल जाएंगे। जिनके द्वारा आप उनसे संपर्क करके अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते हैं।
इसके बाद आप जिस भी जगह से सामान उठाते हैं। वहां से आप ट्रांसपोर्ट कंपनी का पता लगाकर। अपना फायदा जोड़कर यह बिजनेस आगे बढ़ा सकते हैं।

आप जिस भी ट्रांसपोर्ट कंपनी की मदद लेना चाहते हैं। उन कंपनी के कई एजेंट होते हैं। जिनसे आप बात करके सामने वाले कंपनी को सेट करके, आप अपने इस बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

एक और खास बात दोस्तों आप लोडिंग अनलोडिंग के बारे में भी पता कर ले। यदि आपके ग्राहक को माल अनलोडिंग कराना है या फिर उसे लोडिंग कर आना है। तो यह भी जान ले, क्योंकि दोस्तों इसमें भी आपका बहुत ज्यादा फायदा है। आपको अगर लोडिंग अनलोडिंग का भी उनके तरफ से काम मिल गया। तो आप इसमें भी अपना मुनाफा निकाल सकते हैं।

ट्रांसपोर्ट का बिजनेस बहुत तरीकों से किया जाता है। दोस्तों अगले आने वाली कोई भी पोस्ट में हम इसके बारे में आपको जरूर बताएंगे। यदि आपको ट्रांसपोर्ट के बिजनेस करना है। तो आप हमें कमेंट में बता दीजिएगा। दोस्तों हम आपको उसके बारे में सब कुछ बता देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

इसी तरह हम आपके लिए रोज नए Business ideas लेकर आते रहेंगे जिससे आप कई प्रकार की जानकारियां मिल सके। इसी के साथ आप हमारे साथ बने रहिए मिलते हैं अगली पोस्ट में।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।
telegram-button.

धन्यवाद 

Must Read: –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *