Business

Data Entry Genuine Jobs ढूढ़ने के 4 जबरदस्त तरीके, जानिए यहाँ!

कोरोना के बाद बढ़ती हुई महंगाई के कारण हर कोई पैसे कमाने के नए – नए तरीके ढूढ़ रहता है। लोग बाहर जाकर काम करने की तुलना में Work From Home करने को ज्यादा सुरक्षित मान रहे है। ऐसे में लोग घर पर रहकर Internet पर सर्च करते रहते है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए। तो हम आपको बता दे की घर बैठे Online काम करने का सबसे बढ़िया तरीका है Data Entry का काम करना। इस काम को कोई भी उम्र का व्यक्ति घर बैठे आसानी से कर सकता है और बहुत पैसे कमा सकता है। तो आज हम इस पोस्ट में Data Entry Genuine Jobs ढूढ़ने के तरीके बतायेगे जिनसे आप डाटा एंट्री कर के पैसे कमा पाएंगे।

Data Entry Genuine Jobs

जैसा की आप सभी को पता है की नौकरी ढूढ़ना और पैसे कमाना बिलकुल भी आसान नही होता। पर यदि आप बताये जाने वाले तरीको को ध्यान से पढ़ेंगे और उन्हें अपनायेगे तो आप Data Entry करके पैसे कमा पाएंगे। इन कामो को करने के लिए आपको किसी भी तरह के Investment या कोई Registration का चार्ज देने की जरुरत नहीं एवं आपका ज्यादा पढ़ा लिखा होना भी जरूरी नही है। अगर आप 12वीं पास भी है तो आप अपने घर से Data Entry का काम करके अच्छी Earnings कर सकते है। तो अब जानते है की कैसे आप डाटा एंट्री की Genuine  जॉब्स ढूढ़ कर पैसे कमा सकते है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।

Data Entry Genuine Jobs ढूढ़ने के 4 तरीके:

निचे बताई हुई Website पर आप Genuine Data Entry का काम ढूढ़ सकते है एवं आप डाटा एंट्री कर के महीने के हज़ारो रूपए कमा सकते है।

  • Fiverr
  • Freelancer
  • Truelancer
  • Upwork

Fiverr:

अगर आप भी डाटा एंट्री का काम करना चाहते है तो आपके लिए fiverr एक अच्छा ऑप्शन है। अभी के समय में fiverr एक ऐसी वेबसाइट है जिसपर आप अपनी Skills के अनुसार पैसे कमा सकते है। यह Website दुनिया की टॉप freelancing वेबसाइट में से एक है। इसपर आप अपना Virtual Store खोल सकते है। यह एक ऐसे पेज होगा जिसपर आप बता सकते है  की आप ग्राहकों की किस प्रकार से सहायता कर सकते है।

Fiverr पर आप स्किल्स के अनुसार काम पा सकते है। अगर आप एक अच्छे लेखक है या Data Entry का काम जानते है तो आप fiverr.com से हज़ारो रूपए कमा सकते है। बस आपको वेबसाइट पर ID बनाने की जरुरत है एवं अपनी सेवा और काम की कीमत बताने की जरुरत है, उसके बाद आप इस वेबसाइट से काम पा सकते है।

Freelancer:

Freelancer.com ऑनलाइन Dataentry का काम ढूढ़ने का बहुत अच्छा तरीका है। इस website पर आप अपना अकाउंट बना कर Data Entry का काम ढूढ़ सकते है। इसमें आपको जो भी काम ठीक लगे आप उसपर bid लगा सकते है और उस काम को कर के पैसे कमा सकते है। शुरुवात में यहाँ पर काम मिलना मुश्किल है। क्योकि इस website पर काम users की रेटिंग्स के अनुसार मिलता है। पर अगर आप कोशिश करते है तो आप जरूर काम पा सकते है। Freelancer पर अगर आप अच्छे से काम करेंगे तो आपकी Ratings बढ़ती जाएगी, जिससे आप और ज्यादा काम ले सकते है और आपकी ज्यादा कमाई होगी।


Truelancer:

Trulancer भी ऑनलाइन Data Enrty का काम ढूढ़ने एवं पैसे कमाने का एक बढ़िया तरीका है। यह भी ठीक ऊपर बताई Freelancer Website की तरह काम करता है। इसपर भी आपको जो भी काम ठीक लगे आप उसपर bid लगा सकते है और उस काम को कर के पैसे कमा सकते है।

Upwork:

अपवर्क एक बहुत बड़ी Freelance वेबसाइट है। इसपर आप डाटा एंट्री से लेकर टाइपिंग तक के काम आसानी से पा सकते है। इसपर काम शुरू करना बिलकुल मुक्त है। इसपर आपको काम ढूढ़ने एवं करने के लिए किसी भी तरह के पैसे देने की कोई जरुरत नहीं है। अगर आप डाटा एंट्री या टाइपिंग का काम जानते है, तो आप Upwork से महीने के हज़ारो रूपए कमा सकते है।

नोट :- अगर आप ऑनलाइन डाटा एंट्री का काम ढूढ़ रहे है तो आप सावधान रहे। फिलहाल के समय में बहुत सी ऐसी कंपनी या संस्थाए है जो की ऑनलाइन डाटा एंट्री के नाम पर फ्रॉड कर रही है। इसलिए किसी भी कंपनी को अपने डाक्यूमेंट्स या जानकारी देने से पहले उसे कंपनी के बारे में पूरी जानकारी ले। एवं ऊपर बताई हुई वेबसाइट में आप फ्री में काम पा सकते है। इसमें आपको किसी भी तरह के पंजीयन शुल्क जमा करने की जरुरत नहीं है।

तो यह है कुछ बेहतरीन तरीके है जिनसे आप अपने घर पर बैठ कर Data Entry का काम कर पैसे कमा सकते है। वैसे तो Data Entry से पैसे कमाने के लिए बहुत सी वेबसाइट है पर वह सब एक पोस्ट में बताना संभव नहीं है। इसलिए अगर आप ऐसे और तरीको के बारे में जानना चाहते है तो हमारे साथ बने रहिये अगली पोस्ट में।

यदि आप इससे संबंधित और कुछ जानकारी चाहते हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं। हम आपके सभी प्रश्नों का जवाब जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

Also Read:

Tags:

Data Entry Genuine Jobs, Data Entry Genuine Jobs in  hindi

Cyber Planet

World of information

Recent Posts

WDC Quantify App: Real or Fake | Complete Review

In today’s post, we will discuss about an online earning app named WDC Quantify App,… Read More

9 hours ago

Why Indians should look at Parimatch

Find out what benefits await you on the Parimatch platform. Register your personal account, fund… Read More

4 weeks ago

Virat Runner App Real or Fake | Complete Review

Virat Runner App Review – In today’s post, we will see about an android game… Read More

4 weeks ago

Work From Anywhere: Finding Freelance SAP ABAP Jobs Online

In the world of modern digital technology, the concept of working full-time in an office… Read More

1 month ago

Valhadex Site Real or Fake | Website Review

Valhadex Site Review – In today’s post, we will see about an earning site named… Read More

1 month ago

WalkWell App Real or Fake | Latest Review

WalkWell App Review – In today’s post, we will explore an Android app called WalkWell… Read More

1 month ago