HomeBloggingGhar Se Paise Kaise Kamaye : इन तरीको से आप घर बैठे...

Ghar Se Paise Kaise Kamaye : इन तरीको से आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है

Ghar Se Paise Kaise Kamaye – आज के समय में हर किसी को काम की और पैसो की जरुरत है। पर इस समय घर से बाहर निकलना और जॉब करना ज्यादा सुरक्षित नही है। इसलिए लोग अब घर पर रहकर काम करने को ज्यादा सुरक्षित मान रहे है। इसी के चलते लोग Internet में रोज़ाना Search करते रहते है की, “घर पर रहकर कैसे कमाये“, “घर पर काम कर के कैसे पैसे कमाये“, “घर बैठे पैसे कैसे कमाये?“, etc. वैसे तो आप अनेक तरीको से पैसे कमा सकते है, जैसे कोई ऑनलाइन Job करके या अपना खुद का business शुरू करके, पर फिर कही आपको यह भी लगता है क्या Ghar se Paise kamana संभव है कि नही।

Ghar Se Paise Kaise Kamaye
Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye (इन कामो से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है)

यह बिलकुल संभव है आप चाहे तो बड़ी ही आसानी से Ghar से पैसे कमा सकते है। आज हम जो आपको बताने वाले है उसके जरिये आप बिना घर के बहार जाए, बिना किसी के नीचे काम करे अपनी प्रतिभा के माध्यम से हज़ारो रूपए कमा सकते है। तो जानते है घर पर रहकर कैसे कमाई करे।

(घर से कैसे पैसे कमाये) How To Earn From Home:

दोस्तों निचे बताये गए विभिन्न तरीको से आप Ghar Baithe Paise Kama सकते है।

ट्यूशन से पैसे कमाए (Earn From Tuition Classes)

अगर आप घर पर रहकर पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो आपको लिए ट्यूशन क्लासेज का आईडिया सबसे अच्छा है। इसमें आप बिना किसी तरह से इन्वेस्टमेंट के ट्यूशन पढ़ना शुरू कर सकते है और पैसे कमा सकते है। आज के दौर में हरेक बच्चा पढ़ने के लिए स्कूल में अलावा Tuition classes भी जाता है। इस Business से आप कम समय में बहुत पैसे कमा सकते है। ट्यूशन क्लासेज को आप 2 तरीको से लगा सकते है, Online और Offline। अगर आप के घर में जगह कम है आप ज्यादा बच्चो को पढ़ाना चाहते है तो आप online क्लासेज लगा कर अपने घर से अलग अलग जगह के बच्चों को पढ़ा सकते है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।

Whats App

ताज़ा जानकारियो के अनुसार अभी के समय में ज्यादातर लोग Offline से ज्यादा Online पढाई पसंद करते है। ऑनलाइन platform पर लोग पैसे खर्च करके अपना मन पसंद कोर्स सीख सकते है। इसी कारण घर बैठ कर पैसे कमाने में ट्यूशन क्लास का आईडिया टॉप पर है।

अपनी Skills से पैसे कमाये (Earn With Skills)

यहाँ पर skills का तात्पर्य सिर्फ किसी एक क्षेत्र से नही है। आपके अंदर अनेको स्किल्स होती है। जिसे आप पहचान कर और उसका उपयोग करके पैसे कमा सकते है। जैसे की आप अच्छा पढ़ा सकते है, तो आप पढ़ा कर पैसे कमा सकते है। आप लेखक है तो आप किसी न्यूज़ या वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिख कर पैसे कमा सकते है, अगर आप Gardening करना जानते है तो आप पौधे बेच कर पैसे कमा सकते है। और अगर आपके पास Internet based Skills है, जैसे की SEO, Coding, Web Designing, Logo Desgining, Link Building आदि तो आप इन स्किल्स से घर बैठे हज़ारो से लाखों रूपए आसानी से कमा सकते है। यह सब काम आप घर पर रहकर आसानी से कर सकते है।

मोबाइल से पैसे कमाए (Earn With Mobile)

घर बैठ कर पैसे कमाने के लिए जरुरी नही की आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप हो। अगर आपके पास मोबाइल भी है तो आप घर पर रहकर पैसे कमा सकते है। आज के समय में ज्यादातर लोगो के पास स्मार्टफोन है, और आप अपने इस स्मार्टफोन से पैसे भी कमा सकते है। आज कल ऐसे बहुत से App है जिन्हें चला कर आप पैसे कमा सकते है, जैसे की Mall91, Dhani App, Google Pay आदि। आप ऐसे ढेरो App चला कर घर से पैसे कमा सकते है।

इन Apps को चलाने के लिए आपको कोई महंगे मोबाइल की जरुरत नहीं है। सिर्फ आपके मोबाइल में इन्टरनेट (Internet) होना चाहिए। इन Apps आप आसानी से घर पर रहकर चला सकते है और पैसे कमा सकते है।

ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाए (Earn With Blogging)

घर से पैसे कमाने के अनेक तरीको में से एक तरीका Blogging भी है। Blogging से पैसे कामना कठिन तो है पर अगर आप मेहनत करेंगे तो आप घर पर रहकर ब्लॉग्गिंग से ही महीने के हज़ारो रूपए कमा पाएंगे। Blogging के लिए दो चीजों होना बहुत महत्वपूर्ण है-

  • किसी क्षेत्र का ज्ञान – Expert in any Field
  • लिखने का कला – Writing Skill

इन दोनों कलाओं के साथ आप एक Successful Blogger बन सकते है और घर से पैसे काम सकते है। अगर आप किसी क्षेत्र में अच्छा ज्ञान रखते है, चाहे वो Business हो, Cooking हो, Technology हो या फिर कोई दूसरी फील्ड हो।आप उसमे अपनी पहचान बना सकते है और घर पर रहकर पैसे कमा सकते है।

YouTube से पैसे कमाए (Earn With YouTube)

YouTube से पैसे कमाने के बारे में कौन नही जानता। फिर भी आपकी जानकारी के लिए बता देता हूँ की YouTube वर्ल्ड की टॉप 5 वेबसाइट में आता है। जो भी यह नही जानते कि YouTube से पैसे कमा सकते है कि नही। वह जान ले की आप घर पर रहकर YouTube से बहुत पैसे कमा सकते है। YouTube में SuccessFul होने के लिए आपके पास 2 चीज़ों का होना बहुत आवयश्क है-

  • किसी फील्ड का नॉलेज – Expert in any Field
  • किसी चीज़ का प्रेजेंटेशन – Presentation Skill

आप घर पर रहकर वीडियो बनाकर YouTube से बहुत पैसे कमा सकते है। वीडियो बनाने के लिए जरुरी नही की आपको बहार जाना हो या आपके पास महंगा कैमरा हो, आप अपने घर पर रहकर अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर वीडियो YouTube पर डाल सकते है और पैसे कमा सकते है।

YouTube से पैसे कमाने के तरीके:

YouTube से पैसे कमाने के प्रमुख 3 तरीके है।

  1. AdSense
  2. Sponsored Video
  3. Affiliate Marketing

Social Media से पैसे कमाये (Earn With Social Media)

अगर आप घर पर रहकर पैसे कमाने चाह रहे है तो आप Social Media के जरिये भी पैसे कमा सकते है। अनेको लोगो को यह पता ही नही की आप Social Media से भी बहुत पैसा कमा सकते हो। वह लोग Social Media का उपयोग बस अपने मनोरंजन के लिए करते है। लेकिन बहुत लोग सोशल मीडिया से बहुत पैसा कमा रहे है। हम आपको बताना चाहेंगे कि इंटरनेट पर अनेको Social Media sites है जहां आप घर बैठे बिना पैसा खर्च करे आसानी से पैसा कमा सकते है। जैसे कि Facebook, Instagram, Twitter etc.

आप सभी में Facebook तो चलाया ही होगा पर क्या आप यह जानते है कि आप Facebook से आसानी से ढेर सारा पैसा कमा सकते है। अनेको लोग Facebook में अपना खुद का Page बना कर पैसे कमा रहे है। Facebook से पैसे कमाने के लिए जब आपके facebook पेज में 2000 like होने चाहिए। जब आपके 2000 लाइक्स पुरे हो जाएंगे तो आप कुछ और पात्रताओं को पूरा कर के Facebook से महीने के हज़ारो रूपए कमा सकते है।

यदि आप इस बिजनेस से संबंधित और कुछ जानकारी चाहते हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं। हम आपके सभी प्रश्नों का जवाब जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

telegram-button.

Also Read:

Tags: – 

Ghar Se Paise Kaise Kamaye, Ghar Se Paise Kaise Kamaye in hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments