Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye : कीपैड फ़ोन से पैसे कमाने के 5 तरीके!

Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye : कीपैड मोबाइल काफी पुराने समय से चले आ रहे मोबाइल है। इन मोबाइल का इस्तेमाल बहुत लोगो ने किया है और कर भी रहे है। पहले के समय में Keypad मोबाइल का ज्यादातर उपयोग बाते करने के लिए किया जाता था। परंतु समय के बदलाव के साथ KeyPad मोबाइल में नए – नए फीचर्स आने लगे, जिससे लोग इन कीपैड फ़ोन में बाते करने के अलावा और काम भी कर सकते है। जैसा की आप सभी जानते है कि अभी के समय में काफी लोग काम की तलाश में है और जिनके पास काम है वह Extra पैसे कमाना चाहते है। ऐसे में लोग जानना चाहते है कि वह अपने KeyPad फ़ोन से कैसे पैसे कमा सकते है।

Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye

Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye

भारत में ज्यादातर लोग अपने पास Keypad Mobile फ़ोन रखते है, और वह यह जानना चाहते है कि वह कैसे उनके कीपैड फ़ोन से पैसे कमा सकते है। आज हम इस Article में कुछ ऐसे तरीको को बताएंगे जिन्हें पढ़कर आप अपने KeyPad phone से भी अच्छी कमाई कर सकते है। तो पहले हम जान लेते है की KeyPad फ़ोन से पैसे कमाने के लिए क्या – क्या जरुरी है।

Keypad Phone से पैसे कमाने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए:

अगर आप अपने KeyPad फ़ोन से पैसे कमाना चाहते है तो यह भी जान ले की कीपैड फ़ोन से पैसे कमाने के लिए फ़ोन में किस – किस चीज़ की जरुरत होती है:

  • Phone में इंटरनेट चलना चाहिए।
  • Mobile Number होना चाहिए।

Keypad फोन से कैसे कमाए (KeyPad Phone Se Paise Kamane Ke Tarike):

कीपैड फ़ोन से पैसे कामना बिलकुल भी आसान नही है। keypad फ़ोन को बटनों से चलाना पढता है। बटनों से टाइप करने और काम करने में आपको बहुत दिक्कत भी आ सकती है। यूकि Phone में Internet की सुविधा मौजूद होगी, इसलिए इससे आप पैसे भी काम सकते है। तो अब जानते है KeyPad Phone Se Paise Kaise Kamaye।

Keypad Phone में PayTm से पैसे कमाये:

हम आपको पहले ही बता दे की KeyPad Phone में Paytm App पहले से मौजूद नही होता। इन फ़ोन पर आपको PayTm App चलने के लिए Web Browser ओपन करना होगा। जिसपर आप Paytm सर्च कर के Paytm की वेबसाइट Open कर सकते है और PayTm चला सकते है और Paytm चला कर पैसे कमा सकते है। Paytm की वेबसाइट पर आप दुसरो के Mobile, D2H कनेक्शन, बिजली के बिल, फ़ोन के बिल, गैस कनेक्शन के बिल आदि के पैसे जमा करके पैसे कमा सकते है। वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें ऑनलाइन रिचार्ज करना नही आता। आप उनके मोबाइल या TV का रिचार्ज कर के पैसे कमा सकते है। इसके अलावा आप PayTm से रिचार्ज करते है तो आपको Cashback ऑफर्स भी मिलते है जिनसे आप अतिरिक्त पैसे कमा सकते है। आप UPI के माध्यम से एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करके भी Cashback के तौर पर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।

Whats App

Paytm से आप गोल्ड में इन्वेस्ट भी कर सकते है। वैसे तो आप जानते ही होंगे की सोने (Gold) में इन्वेस्ट करके आप कितने पैसे कमा सकते है।

Affiliate Marketing से पैसे कमाये:

अब हम बात करते हैं दूसरे तरीके के बारे में जिससे आप KeyPad फ़ोन से पैसे कमा सकते है। आप Affiliate Marketing के द्वारा भी बहुत पैसे कमा सकते है। इससे आप महीने के हज़ारो से लाखों रूपए कमा सकते है। इसमें मेहनत तो जरूर लगेगी पर इसके बाद आप इससे अच्छे से कमाई भी कर पाएंगे।

पर काफी लोग Affiliate Marketing करने के तरीकों के बारे में नही जानते। अगर आपको Affilate Marketing करनी है तो आपको Flipkart, Amazon या ऐसी कोई भी वेबसाइट जो यह एफिलिएट मार्केटिंग support करती है उसपर अकाउंट बनाना पड़ेगा। अकाउंट बनाने के बाद आपको जिस Product की बिक्री ज्यादा लगे उस प्रोडक्ट को Select करना है।

Product सिलेक्ट करने के बाद आपको उसका Affiliate link मिलेगा। उस Link को आपको शेयर करना होगा। Share करने के बाद अगर कोई भी व्यक्ति आपकी link के जरिये सामान खरीदता है तो आपको उसमे से कुछ Commission मिलेगा। और वह Commission ही आपकी कमाई होगी। जो आप सीधे अपने बैंक अकाउंट पर ले सकते है। यह सब आप आसानी से Keypad Phone से कर सकते है। इन फ़ोन में आप Messages, Facebook या किसी अन्य Social Media प्लेटफार्म के जरिये लिंक शेयर कर सकते है।

KeyPad Phone से Youtube द्वारा पैसे कैसे कमाए:

कीपैड Phone में आप YouTube के माध्यम से भी पैसे कमा सकते है। जैसा की सभी को पता है कि YouTube पर Account एवं चैनल फ्री में बनता है। आप कीपैड Phone के माध्यम से YouTube पर अकाउंट बना सकते है और वीडियो डाल कर कमाई कर सकते है। शुरुवाती समय में आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत लग सकती है पर एक बार आपका Channel चलने लगता है तो आप Smartphone लेकर अपना काम बढ़ा सकते है। अगर आप YouTube चैनल से पैसे कमाना चाहते है तो यह जान ले की YouTube की नई policy के मुताबिक पिछले एक साल में आपके Youtube channel पर न्यूनतम 1000 subscriber और 4000 hours का watch टाइम आना चाहिए। इसके बाद ही आप अपने KeyPad phone से YouTube के माध्यम से पैसे कमा सकते है।

Keypad phone से Shortener website से पैसे कमाए:

आप कीपैड Phone से चाहे तो Shortener website के माध्यम से भी पैसे कमा सकते है। उसके लिए ऐसे बहुत से Shortener website है जिसपर आप Registration कर के अकाउंट बना सकते है और लिंक short करके पैसे कमा सकते है।

आप लिंक shortener वेबसाइट को अपने KeyPad phone के web browser से open कर सकते है और फिर उसपर आपको Sign up करना है फिर वहा कोई भी Link copy करके short करना है।

  Link Short करने के बाद आपको उस Link को आपके Message, Facebook एवं वह सभी जगह Share करना है, जहा आप उस link को शेयर कर सकते है। लिंक शेयर करने के बाद कोई भी व्यक्ति उस लिंक पर Click करता है तो आपको उससे कुछ पैसे मिलेंगे। तो KeyPad Phone से पैसे कमाने का यह तरीका भी है।

Keypad Phone से Invest करके पैसे कमाये:

क्या आप जानते है आप KeyPad Phone से पैसे Invest करके भी पैसे कमा सकते है। आप कीपैड फ़ोन से अलग-अलग website पर Investment कर के पैसे कमा सकते है। जैसे की हमने आपको ऊपर बताया है कि आप Paytm के जरिये गोल्ड में इन्वेस्टमेंट कर के कैसे पैसे कमा सकते है। ठीक वैसे ही आप Internet में अलग – अलग वेबसाइट के माध्यम से अपने पैसे Invest कर के पैसे कमा सकते है।

तो यह कुछ बेहतरीन तरीके थे जिनसे की आप आसानी से KeyPad Phone के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। वैसे तो बिना Smartphone के पैसे कमाने के बहुत से तरीके है पर वह सब एक पोस्ट में बताना मुमकिन नहीं है। इसलिए अगर आप ऐसे और तरीको के बारे में जानना चाहते है तो हमारे साथ बने रहिये अगली पोस्ट में।

यदि आप इससे संबंधित और कुछ जानकारी चाहते हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं। हम आपके सभी प्रश्नों का जवाब जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

telegram-button.

Also Read:

Tags:

Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye, Keypad Mobile Se Paise Kaise Kamaye in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *