PM Ujjwala Yojana : मुफ्त में Gas cylinder पाने का अंतिम मौका, ऐसे करें आवेदन

PM Ujjwala Yojana : प्रधानमंत्री उज्ज्वला Yojana के तहत देश के गरीब परिवारों की महिलाओं को Free Gas Cylinder दिया जाता है। central government ने 1 May 2016 को यह योजना शुरू की। आपके पास Pradhanmantri Ujjwala Yojana के तहत फ्री में सिलेंडर पाने का आखरी मौका है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला  Scheme के तहत देश के गरीब परिवारों की महिलाओं को Free cylinder दिया जाता है।

PM Ujjwala Yojana 2020

PM Ujjwala Yojana 2020 के बारे में

central government ने 1 मई 2016 को यह scheme शुरू की थी। आपके पास PM Ujjwala Yojana  के तहत मुफ्त सिलेंडर पाने का last मौका है। मोदी Government ने देश की गरीब ग्रामीण महिलाओं को Free gas cylinder प्रदान करने के लिए PM Ujjwala Yojana शुरू की है। इस उज्जवला स्कीम के तहत free सिलेंडर पाने का यह अंतिम मौका है। central government ने 2016 में तीन साल के लिए इस yojana को लागू किया था। इस scheme को वर्ष 2020 में बंद कर दिया जाएगा।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े

PM उज्ज्वला  योजना  में आवेदन का अंतिम मौका

Government ने तीन साल के लिए PM Ujjwala Yojana शुरू की थी  ऐसी स्थिति में, आप इस स्कीम के तहत आवेदन नहीं कर सकते। अगर आप भी इस scheme के तहत Free cylinder के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो जल्दी apply करें। मोदी Government द्वारा गरीब महिलाओं के लिए शुरू की गई, यह scheme केवल तीन वर्षों के लिए शुरू की गई थी। जिसे April 2020 में समाप्त होना था। Government ने इसे कोरोना संकट और Lockdown के कारण इसे बढ़ा दिया है। इस प्रकार, Ujjwala scheme के लिए आवेदन करने का यह आपका अंतिम मौका है।

PM Ujjwala Yojana  के लिए ऐसे करें आवेदन

प्रधानमंत्री उज्ज्वला scheme का लाभ उठाने के लिए जल्द Registration कराएं। सरकार ने BPL Ration Card के लिए यह scheme शुरू की। Government ने सितंबर तक 7.4 करोड़ महिलाओं को Free cylinder प्रदान करने के लिए 13,500 करोड़ रुपये के Subsidy खर्च का अनुमान लगाया है। इस  Scheme का लाभ लेने के लिए, BPL परिवार की कोई भी महिला, जिसकी Age 18 वर्ष से अधिक है। इस योजना ( PMUY ) के लिए apply कर सकती है। आप pmujjwalayojana.com पर जाकर apply कर सकते हैं या अपने नजदीकी Lpg center पर जाकर Form भर सकते हैं। फॉर्म में apply करने वाली महिला का नाम, जन धन Bank account Number,आधार नंबर देना होगा ।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

Also Read: –