Typing Karke Paise Kamane Ka Tarika : टाइपिंग करके पैसे कमाने के 4 जबरदस्त तरीके!

Typing Karke Paise Kamane Ka Tarika – कोरोना के बाद बढ़ती हुई बेरोज़गारी और महंगाई के कारण हर कोई पैसे कमाने के नए – नए तरीके ढूढ़ रहता है। लोग बाहर जाकर काम करने की तुलना में घर पर रहकर काम करने को ज्यादा सुरक्षित मान रहे है। ऐसे में लोग घर पर रहकर इंटरनेट पर सर्च करते रहते है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए। तो हम आपको बता दे की घर बैठे ऑनलाइन काम करने का सबसे बढ़िया तरीका है Typing का काम करना। इस काम को कोई भी उम्र का व्यक्ति घर बैठे कर सकता है और बहुत पैसे कमा सकता है। तो आज हम इस पोस्ट में कुछ ऐसे तरीके बतायेगे जिनसे आप टाइपिंग कर के पैसे कमा पाएंगे।

Typing Karke Paise kaise kamaye

Typing Karke Paise kaise kamaye

जैसा की सभी को पता है की पैसा कमाना बिलकुल भी आसान नही होता। पर यदि आप बताये जाने वाले तरीको को ध्यान से पढ़ेंगे और उन्हें करेंगे तो आप टाइपिंग करके पैसे कमा पाएंगे। इन कामो को करने के लिए आपको किसी भी तरह के Investment की जरुरत नहीं एवं आपका ज्यादा पढ़ा लिखा होना भी जरूरी नही है। अगर आप 12वीं पास भी है तो आप अपने घर से Typing का काम करके अच्छी Earnings कर सकते है। तो अब जानते है की कैसे आप टाइपिंग करके पैसे कमा सकते है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।

Whats App

Typing Karke Paise Kamane Ka Tarika (टाइपिंग करके पैसे कमाने का तरीका):

अगर आप टाइपिंग करके पैसा कमाना चाहते है तो आपके पास लिखने की कला होनी चाहिए। वैसे तो टाइपिंग कर के पैसे कमाने के अनेको तरीके है जैसे किसी ब्लॉग, वेबसाइट या न्यूज़ पेपर के लिए आर्टिकल लिख कर, डाटा एंट्री कर के या Freelancing कर पैसे कमाना। वर्तमान समय में ऑनलाइन टाइपिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है। बहुत से बड़े बड़े bloggers अपने ब्लॉग के लिए आर्टिकल लिखवाने के लिए पैसे देते है। ऐसे में आप उन लोगो से संपर्क कर Articles लिख कर पैसे कमा सकते है। तो अब हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट बताते है जिनपर आप टाइपिंग का काम कर के पैसे कमा सकते है-      

निचे बताई हुई वेबसाइट पर आप ऑनलाइन टाइपिंग का काम ढूढ़ सकते है एवं आप टाइपिंग कर के महीने के हज़ारो रूपए कमा सकते है।

  1. Fiverr
  2. Freelancer
  3. Truelancer
  4. Upwork

Fiverr:

अभी के समय में fiverr एक ऐसी वेबसाइट है जिसपर आप अपने टैलेंट या Skills के अनुसार पैसे कमा सकते है। यह वेबसाइट दुनिया की टॉप freelancing वेबसाइट में से एक है। इसपर आप अपना Virtual Store खोल सकते है। यह एक ऐसे पेज होगा जिसपर आप बता सकते है  की आप ग्राहकों की किस प्रकार से सहायता कर सकते है।

Fiverr पर आप स्किल्स के अनुसार काम पा सकते है। अगर आप एक अच्छे लेखक है और आप आर्टिकल लिखना जानते है, तो आप fiverr.com से हज़ारो रूपए कमा सकते है। बस आपको वेबसाइट पर ID बनाने की जरुरत है एवं अपनी सेवा और काम की कीमत बताने की जरुरत है, उसके बाद आप इस वेबसाइट से काम पा सकते है।



Freelancer:

Freelancer.com ऑनलाइन टाइपिंग कर के पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है। इस वेबसाइट पर आप अपना अकाउंट बना कर टाइपिंग का काम ढूढ़ सकते है। इसमें आपको जो भी काम ठीक लगे आप उसपर bid लगा सकते है और उस काम को कर के पैसे कमा सकते है। शुरुवात में यहाँ पर काम मिलना थोड़ा मुश्किल है। क्योकि इस वेबसाइट पर काम यूजर की रेटिंग्स के अनुसार मिलता है। पर अगर आप कोशिश करते है तो आप काम पा सकते है। Freelancer पर अगर आप अच्छे से काम करेंगे तो आपकी रेटिंग्स बढ़ती जाएगी, जिससे आपको और ज्यादा काम मिलेगा और आपकी ज्यादा कमाई होगी। 

Truelancer:

Trulancer भी ऑनलाइन टाइपिंग का काम ढूढ़ने एवं पैसे कमाने का एक ज़बरदस्त तरीका है। यह भी ठीक ऊपर बताई Freelancer वेबसाइट की तरह काम करता है। इसपर भी आपको जो भी काम ठीक लगे आप उसपर bid लगा सकते है और उस काम को कर के पैसे कमा सकते है।



Upwork:

अपवर्क एक बहुत बड़ी फ्रीलान्स वेबसाइट है। इसपर आप टाइपिंग से लेकर डाटा एंट्री तक के काम आसानी से पा सकते है। इसपर काम शुरू करना बिलकुल मुक्त है। इसपर आपको काम ढूढ़ने एवं करने के लिए किसी भी तरह के पैसे देने की कोई जरुरत नहीं है। अगर आप आर्टिकल लिखना जानते है तो आप Upwork से महीने के हज़ारो रूपए कमा सकते है।

तो यह है कुछ बेहतरीन तरीके है जिनसे आप अपने घर पर बैठ कर टाइपिंग कर पैसे कमा सकते है। ऊपर बताये गए तरीको को करने के लिए आपको किसी भी तरह का चार्ज देने की कोई जरुरत नहीं होती है। वैसे तो Typing से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है पर वह सब एक पोस्ट में बताना संभव नहीं है। इसलिए अगर आप ऐसे और तरीको के बारे में जानना चाहते है तो हमारे साथ बने रहिये अगली पोस्ट में।

यदि आप इससे संबंधित और कुछ जानकारी चाहते हो तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं। हम आपके सभी प्रश्नों का जवाब जरूर देंगे।

तो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े ।

telegram-button.

Also Read:

Tags:

Typing Karke Paise Kamane Ka Tarika, Typing Karke Paise Kaise Kamaye in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *