HomeBusinessSmall Business Ideas for Earning Money : आप इन व्यवसाय से कमा...

Small Business Ideas for Earning Money : आप इन व्यवसाय से कमा सकते है लाखों रुपये

Small Business Ideas for Earning Money – आजकल  युवा किसी और के लिए work करने के बजाय अपना स्वयं का business करना चाहता है ! लेकिन ज्यादातर युवाओं के पास वित्तीय कमी होती है। इसलिए वो यह सोचने लगते हैं कि वो कभी स्वयं का व्यवसाय नहीं कर पाएंगे। उन युवाओं की तरह और भी व्यक्ति हैं जो ये सोचते हैं कि स्वयं का व्यापार शुरू करने के लिए बहुत निवेश की आवश्यकता होती है ! लेकिन यह बिलकुल भी truth नहीं है। बहुत सारे ऐसे व्यवसाय हैं जिन्हें Low Investment से ही शुरू किया जा सकता है और ये सभी लंबी अवधि के बिजनेस हैं। इन व्यापार की खासियत यही है कि इन्हें student, युवा और Housewife भी कर सकते हैं।

Small Business Ideas for Earning Money
Great Business Ideas You can earn millions of rupees from these businesses

किराना की दुकान:

Grocery Shop Business हमेशा से ही एक अच्छे लघु व्यवसाय विचार में गिना जाता रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसके लिए आपको किसी विशेष प्रतिभा की जरुरत नहीं है। जिस Area में किराना की दुकानें कम हों वहां shop लगाना एक अच्छा option है, क्योकि वंहा प्रतियोगिता ना होने के कारण आपके व्यापार के सफल होने के मोका काफी ज्यादा बढ़ जाते है। साथ ही उस दुकान से होने वाले फायदा को उसी दुकान पर खर्च करे तो यह और भी अच्छा होगा, इसके आलावा आप कई और Facilities दे सकते है !

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Whats App ग्रुप से जुड़े।

Whats App

आइसक्रीम पार्लर:

आइसक्रीम पार्लर का Business भी एक Profit वाला निवेश है। आपको बता दें कि सिर्फ Winter के कुछ महीने छोड़ दें तो Ice Cream की साल भर मांग रहती है। Ice cream parlor का व्यवसाय 50 हजार रूपये से Start किया जा सकता है। इसके लिए आपको शुरूआत में बस एक freezer खरीदने की आश्यकता होती है। आप चाहे तो बड़ी-बड़ी Ice Cream कंपनियों की Franchisee भी ले सकते है। ये कंपनियां 10 से 25 फसदी तक commission के रूप में अपने Product आपको बेचने के लिए देती है ।

महिलाओं के लिए जिम:




आजकल हम देखते है की Women भी अपनी Fitness तथा Health की तरफ ध्यान देने लगी है। ख़ास करके Metro cities में, उन्हें आवश्यकता होती है। ऐसे में एक जगह की जरूरत है जो की साफ़ हो , clean हो तथा उसमे जरुरतमंद  सारी चीज़े हो जिसके जरिये वे एक अच्छा excercise कर सके। अगर आप एक अच्छे Exercise training प्रदान करने का Course कर ले और अगर आपके पास थोडा बहुत रुपया हो, तो आप कोई अच्छी जगह Rent पे लेकर उसमे अपना स्वयं का gym शुरू कर सकते है और इसमें आप ख़ास महिलाओं के लिए एक Safe, Clean environment प्रदान कर सकते है।

ऐसी ही जानकारियो के लिए हमारे Telegram ग्रुप से जुड़े।

telegram-button.

Tags:

Small Business Ideas for Earning Money, Small Business Ideas for Earning Money in hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments