घर बैठे कमाना चाहते हो हजारों रुपए तो जानिए ये ज़बरदस्त तरीके!

अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं लेकिन आपको कोई काम नहीं मिल रहा है तो आज मैं आपको कुछ ऐसे काम बताऊंगा। जिनके जरिए आप अपने घर बैठे काम करके दिन के हजार रुपए कमा सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी तो इतनी महत्वपूर्ण पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

पैसे कमाने के ज़बरदस्त तरीके:





आप यदि सचमुच घर पर बैठकर पैसे कमाना चाहते हैं या फिर अपना कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हमारी ऑफिशल वेबसाइट से जुड़े रहिए क्योंकि हम ऐसे ही पोस्ट लाते रहते हैं, जिसमें घर बैठे कमाने के तरीके बताए जाते हैं। तो दोस्तों चालिये अब पोस्ट को शुरू करते हैं और बताते है वह तरीके जिनके द्वारा आप बहुत आसानी से अपने घर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर:

यदि आप Finance से संबंधित थोड़ी सी भी समझ रखते हैं या आप इसको लेकर किसी को भी Advice दे सकते हैं। तो आप पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर का काम शुरू कर सकते हैं और इस कार्य को आप अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं। मतलब ये कि आप इस Business को आराम से घर बैठे भी कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास कम्प्यूटर होना चाहिए। इस Business में कंपनियों के लिए Project basis पर काम करना पड़ता है। इसमें आपको client से मिलना या Travel और Conference अटेंड करना होता है।





इसके साथ ही आपको कंपनी के client को Finance से जुड़ी कुछ Advice देनी होती है। बता दें कि इस Business में कुछ Financial firms online काम देती हैं, जिससे आप हर मीहने 20 से 30 हजार रुपए मे आराम से घर बैठे कमा सकते हैं। इस Business को शुरू करने के लिए आपके पास इसकी एक Professional degree का होना जरूरी है। यह काम अच्छी Creative skills पर निर्भर होता है।

एप्लिकेशन सॉफ्टवेयर डेवलपर:

आपने देखा होगा कि आजकल बाजार में कई तरह के नए Features के phone, computer, laptop और tabs लॉन्च हो रहे हैं। ऐसे में नए ऐप्स और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स का काम करने वालों की लगातार मांग हो रही है, तो अगर आप इस कार्य को शुरू करना चाहते हैं, तो ये काम आपको बहुत लाभ  दे सकता हैं वो भी घर बैठे। बता दें कि ऑनलाइन ऐप डेवलपमेंट (Online app development) से काफी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।





कई ऐसी कंपनियां हैं, जो Projects पर काम करने का मौका देती हैं। इसके जरिए आप हर महीने 20 से 30 हजार रुपए कमा सकते हैं।

ऑनलाइन अकाउंटेंट:





अगर आप accounts में अच्छे हैं और इस काम को समझ सकते हैं तो आप ऑनलाइन अकाउंटेंट (Online accountant Business) शुरू कर सकते हैं। आजकल यह Business काफी डिमांड में है। इस Business में आप अपना ऑफिस खोलकर कई कंपनियों से Tie-up कर सकते हैं और उनके accounts हैंडल कर सकते हैं। इस काम को घर बैठे आसानी से किया जा सकता है। इसमें बस आपको कंपनियों के accounts का काम संभालना होगा। इससे आप हर महीने 15 से 20 हजार रुपए कमा सकते हैं। बस आपको कुछ Accounting software की जानकारी होनी चाहिए। बता दें कि आज के समय कई Accounting software online मौजूद होते हैं, जिनकी आप मदद ले सकते हैं।

Connect with us on Whats AppClick Here
Join Our YouTube ChannelClick Here
Connect With us on TelegramClick Here
Connect With us on InstagramClick Here

यह भी पढ़े:

Tags: – How to earn from home.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *