HomeBusinessआसानी से Online पैसे कमाने के 4 जबरदस्त तरीके! Earn Money Online

आसानी से Online पैसे कमाने के 4 जबरदस्त तरीके! Earn Money Online

कोरोना वायरस बाद अब जो सबसे बड़ा सवाल हमारे सामने खड़ा है वह है बेरोज़गारी। कोरोना के समय बहुत लोगो की नौकरी चली गयी और अनेको के व्यवसाय बंद हो गए एवं उनकी जमा पूंजी भी खत्म होने की कगार पर आ गयी। इसी कारन वर्तमान समय में अनेको युवाओं को नौकरी की जरुरत है। ऐसे में अनेको लोग ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते है। तो आज की इस पोस्ट में हम इस बारे में बात करेंगे एवं आपको कुछ ऐसे जबरदस्त तरीके बताएंगे जिनसे आप ऑनलाइन हज़ारो से लाखों रुपए कमा सकते है।

Online Paise Kaise Kamaye
Online Paise Kaise Kamaye

पैसा कमाना बिलकुल भी आसान नही होता। पर यदि आप बताये जाने वाले कार्यो को पूरी ईमानदारी से करेंगे तो आप कम समय में ज्यादा पैसे कमा पाएंगे। इन कामो को करने के लिए आपको ज्यादा पढ़ा लिखा होने की जरुरत नही है। अगर आप थोड़े बहुत पढ़े लिखे भी है या 10वीं या 12वीं पास भी है तो आप अपने घर से काम करके अच्छी Earnings कर सकते है। पर ऑनलाइन पैसे कमाने के पहले यह जान लेते है कि इसमें किस किस चीज़ की जरुरत पड़ेगी।

Online पैसे कमाने के लिये जरुरी सामान:




  • आपके पास Laptop / Computer होना चाहिए।
  • Internet Connection होना चाहिए।
  • एक मोबाइल नंबर एवं Bank का खाता होना चाहिए। जो Mobile नंबर से link हो।
  • सरकारी मान्यता प्राप्त कोई पहचान पत्र।
  • सबसे जरुरी बहुत सारा धैर्य।

अब जानते है ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके!

आसानी से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके:





नीचे बताये जाने वाले तरीको से आप ऑनलाइन हज़ारो से लाखों रूपए कमा सकते है-

YouTube से आसानी से पैसे कमाए:

आपने पहले भी काफी लोगो से ऑनलाइन YouTube से पैसे कमाने के बारे में सुना होगा। फिर भी हम दोबारा से आपकी जानकारी के लिए बता देते है की YouTube विश्व की Top 5 Website में आता है। जो भी यह नही जानता कि YouTube से पैसे कैसे कमाये वह जान ले की आप घर पर रहकर अपने Smartphone और लैपटॉप से YouTube से बहुत पैसे कमा सकते है। YouTube में top पर पहुचने के लिए आपके पास 3 चीज़ों का होना अति आवयश्क है-

  • किसी फील्ड का नॉलेज।
  • किसी चीज़ का प्रेजेंटेशन।
  • धैर्य।

अपनी Skills से आसानी से पैसे कमाये:

यहाँ पर skills का मतलब आपके अंदर के Talent से है। आपके अंदर अनेको टैलेंट होते है। जिसे आप जान कर और पहचान कर, उसका उपयोग करके अच्छे पैसे कमा सकते है। जैसे की अगर आप अच्छा पढ़ा सकते है, तो आप दुसरो को पढ़ा कर पैसे कमा सकते है। अगर आप लेखक है तो आप किसी न्यूज़ या वेबसाइट के लिए घर बैठे Article लिख कर पैसे कमा सकते है, आप कुछ बनाना आता है तो आप घर से उस चीज़ का Manufacturing कर के घर बैठे पैसे कमा सकते है, अगर आप Gardening करना जानते है तो आप ऑनलाइन या ऑफलाइन पौधे बेच कर पैसे कमा सकते है। और अगर आपके पास Internet based Skills है, जैसे की SEO, Coding, Web Designing, Logo Desgining, Link Building आदि तो आप इन Skills से घर बैठे हज़ारो से लाखों रूपए आसानी से कमा सकते है। यह सब काम आप घर बैठे आसानी से कर सकते है।

Investment करके पैसे कमाये:




क्या आप जानते है आप घर बैठ कर ऑनलाइन अपने Phone से पैसे Invest करके भी पैसे कमा सकते है। आप अपने फ़ोन से अलग-अलग वेबसाइट पर Investment कर के पैसे कमा सकते है। जैसे की हमने आपको पहले ही बताया है कि आप Paytm या Phone Pe के जरिये गोल्ड में इन्वेस्टमेंट कर के कैसे पैसे कमा सकते है। ठीक वैसे ही आप इंटरनेट के माध्यम से अलग अलग वेबसाइट पर पैसे इन्वेस्ट कर के पैसे कमा सकते है। आप Demat अकाउंट खोल कर भी पैसे इन्वेस्ट कर सकते है, और मुनाफा कमा सकते है।

मोबाइल Applications से पैसे कमाए:

मोबाइल से आसानी से ऑनलाइन घर पर बैठ कर पैसे कमाने के लिए आप कुछ Apps को Install कर सकते है। वर्तमान समय में ज्यादातर लोगो के पास Smartphone है, और आप अपने इस फोन से पैसे भी कमा सकते है। आज कल बहुत से ऐसे Application है जिन्हें चला कर आप पैसे कमा सकते है, जैसे की Mall91, Dhani App, Google Pay, Bharat Pe, Phone Pe आदि। आप ऐसे ढेरो App चला कर घर से पैसे कमा सकते है।

इन Apps को चलाने के लिए आपको कोई महंगे मोबाइल की या किसी स्पेशल नॉलेज का होना जरुरी नहीं है। सिर्फ आपके phone में इन्टरनेट होना चाहिए। इन Apps को आप आसानी से अपने मोबाइल से चला सकते है और पैसे कमा सकते है।




तो दोस्तों यह है कुछ जबरदस्त तरीके जिनसे कोई भी व्यक्ति घर बैठे पैसे कमा सकता है। वैसे तो आप अनेको अलग अलग business कर के पैसे कमा सकते है, पर वह सब एक पोस्ट में बताना संभव नहीं है। इसलिए अगर आप ऐसे और तरीको के बारे में जानना चाहती है तो नीचे comment करे और बने रहिये हमारे साथ अगली पोस्ट में। और नोटिफिकेशन on करना न भूले।

[table id=1 /]

यह भी पढ़े:


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments